×

Pratapgarh: अब क्रिमिनल्स की रेकी ड्रोन से, खूंखार अपराधियों की हर गतिविधि पर पुलिस की रहेगी नजर

Pratapgarh News : एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि, 'पशु तस्करी और लूट में वांछित अपराधियों की लिस्ट बनाई गयी है। सभी थाना प्रभारी और अधिकारी को थाना आवंटित किया गया है।'

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 7 Nov 2023 3:57 PM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 4:04 PM GMT)
X

Pratapgarh News (Social media)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस ने अपराधियों की कारगुजारियों पर अंकुश लगाने का नायब तरीका ढूंढा है। पुलिस ने इसके लिए तकनीक का सहारा लिया। अपराधियों की रेकी ड्रोन के जरिए की जा रही है। स्थानीय पुलिस ड्रोन से खूंखार अपराधियों की हर एक्टिविटी पर नजर रख रही है। बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अंकुश के लिए पुलिस ने नायाब तरीका ढूंढा है। उम्मीद है कि उन्हें सफलता मिलेगी।

प्रतापगढ़ के दर्जनों गांवों में मंगलवार (07 नवंबर) को पुलिस ने करीब 700 अपराधियों का सत्यापन कराया। उनका डोजियर भरने की कार्रवाई भी की। वहीं, एसपी सतपाल अंतिल (Pratapgarh SP Satpal Antil) खुद गांव पहुंचे और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए धर-पकड़ तेज की।

एसपी ने अपराधियों के घर जाकर पूछताछ की

एसपी ने अपराधियों के घर जाकर उनके बारे में परिजनों से पूछताछ की। सभी जानकारी जुटाई। साथ ही, अपराध होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इस दौरान पुलिस ने चुपके से ड्रोन के जरिए अपराधियों की एक्टिविटी देखी।

चकमा देकर भागने वालों पर लगेगी लगाम

एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि, 'पशु तस्करी (Cattle Smuggling Gang) और लूट में वांछित अपराधियों की लिस्ट बनाई गयी है। सभी थाना प्रभारी और अधिकारी को थाना आवंटित किया गया है। उनके द्वारा वांछित अपराधियों के गिरफ्तारी की जा रही है। उनका सत्यापन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि, अब तक इस अभियान में कुल 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कुछ थाना क्षेत्र में अपराधी पुलिस को चकमा देकर भाग जाते हैं। ऐसे में उनकी उपस्थिति की जानकारी ड्रोन के जरिए भी की जाती है। जिले में बड़े पैमाने पर जेठवारा मांधाता समेत थाना क्षेत्र में यह अभियान चलाया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story