बड़ा जालीदार बा तोहार कुर्ती..., तहसीलदार के विदाई समारोह में बालाओं संग झूमे राजस्वकर्मी

Pratapgarh News: तहसीलदार धीरेंद्र सिंह के रिटायरमेंट के बाद उनके सम्मान में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। तहसील परिसर में तहसीलदार के विदाई समारोह को यादगार बनाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम किया गया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 3 Oct 2024 7:30 AM GMT
Pratapgarh News
X

प्रतापगढ़ में तहसीलदार के विदाई समारोह में बालाओं संग झूमे राजस्वकर्मी (न्यूजट्रैक)

Pratapgarh News: यूपी के प्रतापगढ़ जनपद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक तहसीलदार के विदाई समारोह को यादगार बनाने के चक्कर में राजस्वकर्मी तहसील की मर्यादा ही भूल गये। तहसील परिसर में सोमरस का पान किये हुए राजस्व कर्मियों ने बालाओं के साथ रातभर कमरतोड़ डांस किया। राजमार्ग किनारे स्थित तहसील परिसर में बिना अनुमति हुए इस रंगारंग कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में चर्चा भी शुरू हो गयी। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद जिला प्रशासन की भी किरकिरी हो रही है। हालांकि न्यूजट्रैक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

बताया जा रहा है कि तहसीलदार धीरेंद्र सिंह के रिटायरमेंट के बाद उनके सम्मान में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। तहसील परिसर में तहसीलदार के विदाई समारोह को यादगार बनाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम किया गया। रंगारंग कार्यक्रम को और भी ज्यादा रंगीन बनाने के लिए डांसर भी बुलाए गए। तहसील परिसर में राजस्व कर्मियों ने डांसर के साथ फिल्मी गानों पर ठुमके लगाये। लेकिन तहसील परिसर में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करने के दौरान तहसील कर्मी शायद यह भूल गये कि यह कर्मचारी आचरण नियमावली के खिलाफ किया गया कृत्य है।


आचरण की मर्यादा को तार-तार करते हुए राजस्वकर्मियों ने न केवल बालाओं के साथ डांस ही किया। वहीं रुपए भी उड़ाये। तहसील परिसर में हुए इस कार्यक्रम को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले पर एसडीएम लालगंज नैनसी सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे तहसील परिसर के इस वीडियो की उन्हें जानकारी नहीं है। जानकारी मिलने के बाद ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वहीं वायरल वीडियो के संबंध में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालगंज नीरज यादव ने बताया कि तहसील परिसर के रंगारंग कार्यक्रम के आयोजन को लेकर उनके स्तर से कोई भी अनुमति नहीं ली गयी थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story