×

Pratapgarh News: बड़ा हादसा! टेंपो पर पलट गया टैंकर, 12 की मौत, चार गम्भीर

Pratapgarh News: लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर लीलापुर के विक्रमपुर गांव के पास हुआ हादसा। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज में चल रहा इलाज।

Snigdha Singh
Published on: 10 July 2023 12:25 PM GMT (Updated on: 10 July 2023 2:18 PM GMT)
Pratapgarh News: बड़ा हादसा! टेंपो पर पलट गया टैंकर, 12 की मौत, चार गम्भीर
X
घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी।

Pratapgarh News: लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर भीषण हादसे में मासूम बच्ची, तीन महिलाओं समेत कुल 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 लोगों को मेडिकल कालेज से प्रयागराज की एसआरएन अस्पताल को रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार अनियंत्रित टैंकर की टक्कर के बाद टेम्पो और टैंकर दोनों पलट गए, टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो में सवार 16 लोग हादसे का शिकार हो गए। इसमें मासूम बच्चे महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। लीलापुर थाना के मोहनगंज बाजार के पास हुई घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।

भारी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा

प्रतापगढ़ के लीलापुर थाना इलाके के मोहनगंज बाजार में उस समय चीखपुकार मच गई जब गैस लदा टैंकर सवारियों से भरी टेम्पो से टकरा गया। टक्कर के बाद चीखपुकार मच गई। इस हादसे में टेम्पो के परखच्चे उड़ गए तो वहीं टैंकर भी पलट गया, घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और स्थानीय लोगों की सूचना पर पहंुची इलाकाई पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दिया। पुलिस घायलों को टेम्पो, भार वाहक गाड़ियों और एम्बुलेंसों में भरकर मेडिकल कालेज लेकर पहुंची तो भारी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा, पूर्व सूचना के बावजूद मेडिकल कालेज में डॉक्टरों, वार्डबॉय और स्ट्रेचर का अभाव देख घायलों को पुलिसकर्मियों पत्रकारों व स्थानीय लोगों ने उतार कर इमरजेंसी में भर्ती कराया। जहाँ डॉक्टरों ने एक मासूम बच्ची व तीन महिलाओं समेत नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। तो वहीं 8 लोगों को प्रयागराज रेफर कर दिया गया। रेफर किये गए घायलों को ले जाने के लिए बार-बार 108 एम्बुलेंस सेवा को कॉल किया जाता रहा जिसके चलते मरीजों को रेफर करने में भी असुविधा का सामना करना पड़ा।

डीएम, एसपी ने मौके पर पहुंच कर लिया जायजा

सीएमएस सुरेश चंद्र के पहुंचने के बाद डॉक्टरों और वार्डबॉय की टीम सक्रिय हुई। इस बात की सूचना मिलने के बाद डीएम प्रकाश चन्द्र, एसपी सतपाल अंतिल, एएसपी रोहित मिश्र और सीओ लालगंज ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया तो वहीं एडीएम त्रिभुवन विश्वकर्मा के साथ ही एएसपी विद्यासागर, एसडीएम सदर व सीओ समेत भारी पुलिस बल मेडिकल कालेज पहुंच गया और मृतकों की पहचान कराने में जुट गए। इस दौरान सूचना पाकर परिजन भी अपनों को मेडिकल कालेज से लेकर मोर्चरी तक खोजते रहे। हालांकि अभी तक आधा दर्जन लोगों की ही पहचान हो सकी है।

टैंकर से गैस रिसाव, मौके पर फायरब्रिगेड की टीम तैनात

इस बाबत एसपी सतपाल अंतिल ने फोन पर बताया कि हादसे के बाद पलटे टैंकर से गैस रिसाव होने के चलते मौके पर फायरब्रिगेड की टीम तैनात कर दी गई है और विशेषज्ञों को बुलाया गया है तो अपर जिलाधिकारी त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया कि इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है और 8 लोगों को बेहतर इलाज के लिए प्रयागराज रेफर किया जा रहा है। शाम तक कुल 12 मृतक की संख्या बताई गई।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story