×

Pratapgarh News: बीजेपी से टिकट मिलने पर संगम लाल गुप्ता ने PM मोदी का किया धन्यवाद, विकसित भारत की गारंटी के लिए जनता से मांगे सुझाव

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक राजेन्द्र मौर्या एवं आशीष श्रीवास्तव भाजपा जिलाध्यक्ष ने केन्द्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि "प्रथम चरण में अधिसूचना के पहले प्रतापगढ़ का टिकट घोषित करने से हम सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव की रणनीतिक सफलता हेतु पर्याप्त समय मिल गया है ।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 3 March 2024 2:54 PM GMT
Sangam Lal Gupta thanked PM Modi on getting ticket from BJP, sought suggestions from the public to guarantee developed India
X

बीजेपी से टिकट मिलने पर संगम लाल गुप्ता ने PM मोदी का किया धन्यवाद, विकसित भारत की गारंटी के लिए जनता से मांगे सुझाव: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक राजेन्द्र मौर्या एवं आशीष श्रीवास्तव भाजपा जिलाध्यक्ष ने केन्द्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि "प्रथम चरण में अधिसूचना के पहले प्रतापगढ़ का टिकट घोषित करने से हम सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव की रणनीतिक सफलता हेतु पर्याप्त समय मिल गया है ।

उन्होंने कहा कि "आने वाले समय में जनपद का पूरा कार्यकर्ता सांसद के कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है अभी हमारा धोषणा पत्र नही बना है पर मोदी जी की इच्छा है कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिये जन सहभागिता जरूरी है जिसके लिये कल से हमारे जनपद में विकसित भारत मोदी की गारंटी अभियान के तहत संकल्प पत्र संकलन एवं वीडियो वैन का संचालन होगा । इस अभियान के माध्यम से भाजपा द्वारा 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने हेतु नागरिको से सुझाव एकत्रित किये जायेगें । यह अभियान उप्र में 3 मार्च से 15 मार्च तक चलेगा। इसमें हर विधान सभा में 1 पेटी और जिला मुख्यालय पर 1 पेटी रखी जायेगी जिसमें 500 सुझाव पत्रक रखे जायेगें और प्रतिदिन इसका संकलन कर प्रदेश के माध्यम से केन्द्र भेजा जायेगा और नमो ऐप पर अपलोड किया जायेगा।

बीजेपी सरकार की सर्वांगीण विकास की सोच

सांसद ने कहा कि सरकार की सर्वांगीण विकास की सोच का परिणाम है कि आज आजादी के 70 साल बाद प्रतापगढ़ जैसी जगह पर भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराने में हम सफल हो सके। नगर के भुपियामऊ से गोंडे के बीच 11.3 किमी को सीसी रोड़ डिवाइडर सहित निर्माण कार्य की प्रकिया आरम्भ है जल्द ही नगर के मध्य की सड़क की तस्वीर बदलती दिखेगी, वहीं गोंडे से सुखपालनगर का बाई पास का तेजी के साथ निर्माण हो रहा है जिससे शहर का जाम समाप्त हो जाएगा और उसके साथ ही अधूरे बाई पास को बढ़ाकर आगे राजगढ़ तक मिलाने की भी स्वीकृति के साथ स्थल पर कार्य भी आरम्भ हो चुका है जो बहुत बड़े बदलाव का आधार बनेगा ।

उन्होंने बताया कि इसी तरह लालगंज, सगरा सुन्दरपुर, रानीगंज अजगरा, मोहनगंज, पृथ्वीगंज, रानीगंज तहसील से होकर गुजरने वाले लखनऊ वाराणसी राजमार्ग पर जाम से मुक्ति दिलाने हेतु 51 किमी लम्बे बाई पास निर्माण की प्रक्रिया भी आरम्भ हो चुकी है जिसका भूमिपूजन भी बीते दिनों केंद्रीय मंत्री ने स्वयं कर दिया है। इसी प्रकार प्रतापगढ़ से अमेठी, गौरीगंज, मुसाफिरखाना को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में विकसित करने की परियोजना पर भी कार्य आरम्भ किया जा चुका है,जिसमे नरहरपुर से अंतू तक 16 किमी का ग्रीन कॉरिडोर के रूप में बाई पास निर्माण की घोंषणा भी हो गई । साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्रयागराज के मकूनपुर चौराहे से बेलखरनाथ धाम,माँ बाराही देवी धाम होते हुए शनिदेव धाम से पुनः यनयच 330 पर विश्वनाथगंज बाजार में 40 किमी के लंबे रिंग रोड़ जे निर्माण की भी घोंषणा कर दी गई है।

मेडिकल कालेज के लिये भी सर्विसलेन तथा गोंड़ें से संग्रामपुर के 2 किमी सर्विसलेंन बनाने की भी घोंषणा मंत्री द्वारा की जा चुकी है । उन्होंने कहा कि चिलबिला जैसी जर्जर और गंदगी के अंबार की स्थिति वाले स्टेशन को आज हाईटेक कर महानगरों के स्टेशनो की भांति विकसित किया जा चुका है साथ ही मां बेल्हा देवी धाम जंक्शन स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने की आधारशिला स्वयं पीयम मोदी जी द्वारा करने के साथ कार्य भी आरम्भ हो चुका है। इसी कार्यकाल में चार नये थानों का निर्माण कर 140 पुलिस बूथों और 35 पुलिस चैकियों का नव निर्माण सहित पुराने जर्जर थानों के भवन का कायाकल्प कर फरियादियों से जुड़ी जनसुविधाएँ उपलब्ध कराकर जनता में प्रशासन के प्रति विश्वास कायम करने की ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की है ।

उन्होंने कहा कि कई दशकों से लम्बित मकूनपुर रेलवेअंडर पास आज पूर्ण होने की स्थिति में है वहीं जेशरगंज, पठकौली, राईपुर, नरहरपुर में रेलवे अंडर पास की मंजूरी एक ऐतिहासिक उपलब्धि है ।उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक विधान सभा मे ऐतिहासिक रूप के पीएमजीएसआई की सड़कों का जाल बिछता दिख रहा है जो मोदी 2 की उपलब्धि है । इस अवसर पर बोलते हुये सदर विधायक राजेन्द मौर्य ने कहा कि आज बड़े पैमाने पर प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के कायाकल्प योजना में दुरुस्तीकरण कराने के साथ साथ नये भवनों का निर्माण और कई शासकीय इंटर कॉलेजों और महाविद्यालयों का निर्माण कराकर भावी पीढ़ी को शिक्षा से जुड़ी सुविधाएँ उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। वही नगर के मध्य भंगवा की चुंगी से नया माल गोदाम रोड और सहोदरपुर जाने के लिये रेलवे ओवरब्रिज की स्वीकृति अब राज्य सरकार और भारत सरकार के संयुक्त उपक्रम से हो चुका है जिसका निर्माण की प्रक्रिया आरम्भ की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि बेल्हा देवी के पूर्वी छोर पर एक नया पुल की स्वीकृति एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि 2024 तक हर घर जल नल योजना के तहत शत प्रतिशत गांवो में शुद्ध पेयजल और अवशेष बचे गांवो के पुरवों में भी विद्युत ब्यवस्था दुरुस्त करने के उद्देश्य रिबैम्ब परियोजना के तहत कार्य आरंभ हो रहे हैं जिससे बिजली की समस्या का समाधान भी हो जायेगा ।

प्रेस में लोकसभा प्रभारी सुशील उपाध्याय जिला प्रवक्ता राघवेन्द्र शुक्ला सह मीडिया प्रभारी देवेश त्रिपाठी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story