Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर, बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, मचा कोहराम

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर देखने को मिला, यहां आकाशीय बिजली गिरने से जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में 10 लोगों की मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 10 July 2024 3:30 PM GMT
Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर, बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, मचा कोहराम
X

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर देखने को मिला, यहां आकाशीय बिजली गिरने से जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में 10 लोगों की मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मामले की जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मृतकों के घर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ में बुधवार की शाम हल्की बारिश के समय तेज बादल की कड़कड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली गिरने का दौर शुरू हुआ। यहां कंधई थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में धान के फसल की रोपाई कर रहे किसान अर्जुन (45) उसकी पत्नी सुमन (42), कंधई के अमहरा गांव की राम प्यारी (48) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। अंतू थाना क्षेत्र के पारा हमीरपुर नीम डबहा गांव के पास बकरी चरा रहे विजय कुमार वर्मा (40) भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, इससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई। जेठवारा थाना क्षेत्र के तिलहर डेरवा गांव के पास रहने वाले चंद्रशेखर की पत्नी आराधना (50) आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई।

इन लोगों की भी हुई मौत

नवाबगंज थाना क्षेत्र के सैफू का पुरवा गांव में रहने वाले अधिवक्ता पंकज तिवारी (38), मानिकपुर थाना क्षेत्र के अतौरिया गांव में रहने वाले राम आधार की बेटी का कांति (20) की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। मानिकपुर के मनार गांव शिव पटेल (25),संग्रामगढ़ के अशोगी गांव के गुड्डू सरोज (38), संग्रामगढ़ नया का पुरवा गांव के राम स्वरूप (65), फतनपुर के अमराई गांव के अविनाश तिवारी (18) की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है।

खेत में कर रहे थे काम

बताया जा रहा है कि इस समय धान की रोपाई का सीजन चल रहा है, जिससे अधिकतर लोग अपने खेतों में रहते हैं, जिसके चलते आकाशी बिजली का पहाड़ उन पर टूट पड़ा है। अब तक जितने लोगों की मौत हुई है, वह या तो खेतों में काम कर रहे थे या तो आम के बगीचे में गए हुए थे। पुलिस मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी कर रही है। घटना के बाद प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की तैयारी की जा रही है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story