Pratapgarh News: परिवहन राज्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- टीम भावना के साथ कार्य करें

Pratapgarh News: परिवहन राज्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति पात्र है तो उसको योजना का लाभ अवश्य दिया जाये, यदि कोई व्यक्ति गलत कर रहा है तो किसी भी दशा में उसे बख्शा न जाये।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 17 Sep 2024 5:01 PM GMT
Pratapgarh News:  परिवहन राज्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- टीम भावना के साथ कार्य करें
X

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ परिचायात्मक बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी संजीव रंजन ने प्रभारी मंत्री को जनपद के इतिहास के सम्बन्ध में अवगत कराया है। प्रभारी मंत्री ने जनपद के अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर निर्देशित किया कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को अवश्य दिया जाये।

पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ अवश्य मिलना चाहिए

अधिकारीगण जनप्रतिनिधियों से संवाद बढ़ाये जिससे समस्याओं का समाधान हो सके। यदि कोई भी व्यक्ति पात्र है तो उसको योजना का लाभ अवश्य दिया जाये, यदि कोई व्यक्ति गलत कर रहा है तो किसी भी दशा में उसे बख्शा न जाये, हम सभी लोग मिलकर एक टीम भावना के साथ कार्य को करें और आपस में सामंजस्य बनाकर चले।

बैठक में विधायक विश्वनाथगंज ने शिकायत करते हुये हुआ कि लोक निर्माण विभाग द्वारा जो सड़के बनायी जाती है वह गुणवत्तायुक्त नही रहती है, सड़कों के क्षतिग्रस्त होने से दुर्घटनायें होती रहती है जिस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि लिखित में सूचना दी जाये, यदि जांच में दोषी पाये जायेगें तो कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।

ट्रान्सफार्मर क्षमतावृद्धि कराने के निर्देश

विधायक ने बताया कि बिजली की समस्यायें रहती है, ट्रान्सफार्मर के जल जाने पर उसे समय से नही बदला जाता, यदि ट्रान्सफार्मर बार-बार जलते है तो उसकी क्षमतावृद्धि करायी जाये जिस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सर्वे कराकर समस्या का समाधान कराया जाये।

विधायक ने बताया कि नहरों में पानी की समस्या रहती है, कई जगह कट बन जाने और नहरों की साफ-सफाई न होने से पूरी तरीके से नहरों में पानी नही पहुंच पाता है जिस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जहां पर ऐसी समस्यायें है उसको दिखवा लिया जाये और आवश्यक कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि ओडीओपी के तहत जनपद के आंवला प्रोडक्ट को बढ़ावा दिया जाये और किसानों को योजना के तहत सब्सिडी प्रदान की जाये। विधायक सदर ने जनपद के एक केन्द्रीय विद्यालय के प्रस्ताव हेतु अपनी बात रखी।

बैठक में विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य, विधायक विश्वनाथगंज जीत लाल पटेल, शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी, जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक डा0 अनिल कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी डा0 दिव्या मिश्रा, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा, पूर्व विधायक धीरज ओझा सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story