×

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को देख मंत्री का चढ़ा पारा, लगाई अधिकारियों की क्लास

स्थलीय निरीक्षण के दौरान मंत्री स्वाति सिंह ने ट्रेड फैसिलिटी सेंटर के पास चल रहे कार्यों में लापरवाही को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

Shivakant Shukla
Published on: 9 Jan 2019 12:43 PM GMT
प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को देख मंत्री का चढ़ा पारा, लगाई अधिकारियों की क्लास
X

वाराणसी: प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर योगी सरकार कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है। कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़ी हर गतिविधि पर सरकार की नजर है। लिहाजा प्रदेश की एनआरआई मंत्री स्वाती सिंह बुधवार को वाराणसी पहुंची और कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान इस्तेमाल हो रही घटिया सामग्री और गंदगी को देख कर स्वाति सिंह का पारा चढ़ गया।

ये भी पढ़ें—चुनावों के बाद फिर शुरू होगी एयर इंडिया को बेचने की कवायद, 7,000 करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान

फोन पर अधिकारियों को लगाई फटकार

स्थलीय निरीक्षण के दौरान मंत्री स्वाति सिंह ने ट्रेड फैसिलिटी सेंटर के पास चल रहे कार्यों में लापरवाही को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। स्वाति सिंह प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर की जा रही तैयारियों में लापरवाही होने पर उक्त स्थान से अधिकारियों को फोन लगाया और फोन पर ही अधिकारियों की क्लास ली।

ये भी पढ़ें— जयपुर: राहुल ने किसान रैली में लगवाए ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे

इस दौरान स्वाति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन 21 जनवरी से होने वाला है जिसका जायजा लेने के लिए आई हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि उससे पहले सभी कार्य पूर्णतया पूरा हो जाएंगे। वहीं जब कार्यों में लापरवाही के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो लापरवाही हो रही है वह आपने भी देखा और हमने भी देखा है और इन सब के बारे में बैठक में अपनी बात रखी जाएगी ।

ये भी पढ़ें— आईएएस- 2009 टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, अब इस पार्टी से लड़ेंगे 2019 का चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी परख चुके हैं तैयारियां

21 से 23 जनवरी तक चलने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। पहली बार उत्तर प्रदेश में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इसकी निगरानी की जा रही है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तैयारियों को परख चुके हैं। इसके अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियों की समीक्षा के लिए दूसरी बार बनारस आने वाले हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story