×

Praveen Togadia: कारसेवकों का अयोध्या में करेंगे प्रवीण तोगड़िया सम्मान, चंदौली में दिया न्यौता, बोले- दुनिया में पहले थे लोग हिन्दू

Praveen Togadia: यह समय हिंदुओं के लिए सुखद कालखंड है। लगभग 500 वर्षों से भगवान राम को अपने घर में स्थापित करने के लिए कई आंदोलन किए गए, जिसका परिणाम है कि 22 जनवरी को भगवान राम की विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।

Rajnish Mishra
Published on: 18 Jan 2024 11:20 AM GMT (Updated on: 18 Jan 2024 1:09 PM GMT)
Praveen Togadia: कारसेवकों का अयोध्या में करेंगे प्रवीण तोगड़िया सम्मान, चंदौली में दिया न्यौता, बोले- दुनिया में पहले थे लोग हिन्दू
X

Praveen Togadia: चंदौली जनपद के लक्ष्मणगढ़ गांव के लक्षु ब्रह्म बाबा मंदिर के प्रांगण में गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया कार सेवकों को निमंत्रण देने के लिए पहुंचे थे। राम जन्मभूमि के आंदोलन में कार सेवकों के साथ अग्रणी भूमिका निभाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने कारसेवकों को आह्वान किया कि 22 जनवरी को लोगों को आमंत्रण भेजा गया है लेकिन मंदिर निर्माण में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले देश के कोने-कोने से लगभग 8 लाख राम भक्तों का मेरे द्वारा सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा प्रवीण तोगड़िया ने आज गाजीपुर का भी दौरा किया है और यहां पर एक जनसभा को संबोधित किया।

24 जनवरी को अयोध्या आने के लिए दिया निमंत्रण

इसको लेकर तोगड़िया देश भर में कारसेवाओं को आमंत्रण देने के लिए प्रवास कर रहे है। वह आज यूपी के चंदौली जिले भी पहुंचे। उन्होंन राम मंदिर आंदोलन में भूमिका निभाने वाले जिले के कारसेवकों से आह्वान किया कि 24 जनवरी को आप लोग अयोध्या आएं। कार सेवकों का तिलक करके हम खुद स्वागत करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह समय हिंदुओं के लिए सुखद कालखंड है। लगभग 500 वर्षों से भगवान राम को अपने घर में स्थापित करने के लिए कई आंदोलन किए गए, जिसका परिणाम है कि 22 जनवरी को भगवान राम की विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।

हिन्दू के पैसे से तैयार हो रहा राम मंदिर

उन्होंने आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि पूरे देश के हिंदुओं से सवा रुपए चंदा लिया गया था, जिससे 32 सालों तक राजस्थान के पत्थरों को तरासते का काम किया गया। उन्हीं 3000 करोड रुपए से मंदिर तैयार हो रही है। हिंदुओं को एकजुट रहने व भगवान के प्रति आस्था रखने के लिए उन्होंने सबसे आह्वान किया कि अपने गांव- मुहल्लों के मंदिरों में प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार सुंदरकांड तथा हनुमान चालीसा का पाठ करें।

गाजीपुर में बोले तोगड़िया, दुनिया में पहले लोग थे हिन्दू

इसके अलावा बजरंगदल के संस्थापक हिन्दू नेता प्रवीण तोगड़िया गुरुवार को यूपी गाजीपुर जिला का भी दौर किया। इस दौरे के दौरान तोगड़िया ने जिले मरदह स्थिति महाहर धाम पहुंच भगवान भोलेनाथ का पुजन किया और जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी देशों में पहले लोग हिन्दू थे ।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story