×

Prayagraj Accident Today: प्रयागराज में खंभे से टकराकर टवेरा कार पलटी, सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, CM योगी ने जताया दुःख

Prayagraj News Today: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में एक सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। एक टवेरा कार बेकाबू होकर बिजली के पोल से टकराने के बाद पलट गई ।

Syed Raza
Published on: 27 Oct 2022 4:06 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2022 4:17 AM GMT)
Tavera car overturned after hitting a pillar in Prayagraj, 5 people died in a road accident
X

प्रयागराज: खंभे से टकराकर टवेरा कार पलटी, सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत

Prayagraj Road Accident: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में एक सड़क हादसे (Road Accident) में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। एक टवेरा कार बेकाबू होकर बिजली के पोल से टकराने के बाद पलट गई । कार का टायर फटने के कारण यह हदसा हुआ है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। मृतकों में चार महिलाएं और एक बच्ची है। यह सभी लोग एक ही परिवार के हैं जो प्रयागराज के सोरांव इलाके के शिवगढ़ सराय लाल से विंध्यांचल जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब पौने सात बजे हंडिया में सुजौला गांव (Sujaula village in Handia) के निकट बिजली के खंभे से टकराने के बाद कार पलट गई जिससे पांच लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला जख्मी है। मरने वालों में पांच महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। इसके अलावा पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। घटना शहर के हंडिया टोल प्लाजा के पास हुई है।

प्रयागराज से विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहे थे

बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार सभी लोग शिवगढ़ सोरांव के रहने वाले हैं। प्रयागराज से विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी अचानक इनकी टवेरा गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े बिजली के खंभे से जा टकराई।


पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया

कार में सवार में पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, पांच अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादस के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। घटनास्थल के पास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी फौरन नजदीकी पुलिस थाने को दी गई। मौके पर पहुंची हंडिया थाना पुलिस ने घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहन से निकाला और उन्हें आनन-फानन में एसआरएन अस्पताल भिजवाया। इसके बाद पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मृतकों और घायलों की हुई शिनाख्त

पुलिस के मुताबिक , हादसा सुबह करीब छह बजकर चालीस मिनट पर हुआ। गाड़ी तेज रफ्तार में थी और वह ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई थी। जिसके बाद सड़क किनारे बिजली के पोल से जा टकराई। हादसे के शिकार हुए लोगों की शिनाख्त कर ली गई है। पुलिस के अनुसार, मृतकों में 45 वर्षीय रेखा अग्रहरी, 32 वर्षीय रेखा, 70 वर्षीय कृष्णा देवी, 36 वर्षीय कविता और 1 वर्षीय मासूम कुमारी ओजस शामिल है। वहीं, घायलों में 33 वर्षीय उमेश, 30 वर्षीय प्रिया, 12 वर्षीय गोटू, 26 वर्षीय ऋषभ अग्रहरि और चालक इरशाद की शिनाख्त हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख प्रकट किया

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story