×

प्रयागराज में रो रहे माफिया: टूट रहे अवैध साम्राज्य, अब सपा नेता के आशियाने पर चला बुलडोजर

Prayagraj News: मुजफ्फर मौजूदा समय में प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है और समाजवादी पार्टी से कौड़िहार ब्लाक से प्रमुख भी है। प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर 14-1 के तहत मुजफ्फर की प्रॉपर्टी को कुर्क किया है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Praveen Singh
Published on: 13 April 2022 3:01 PM GMT
Prayagraj Administration Kurk Property
X

Prayagraj Administration Kurk Property

Prayagraj News: माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है। प्रयागराज में जहां माफिया अतीक अहमद समेत उसके कई गुर्गों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई है तो वहीं दूसरे अपराधियों के खिलाफ भी प्रयागराज प्रशासन की कार्रवाई जारी है। बुधवार को धूमनगंज और पूरामुफ्ती इलाके में प्रयागराज पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर गौ तस्करी के आरोपी सपा ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर के 5 प्लाटों को कुर्क किया है। कुर्क किए गए 5 प्लाटों की क़ीमत 5 करोड से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने कुर्क संपत्तियों पर नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया है।

मुजफ्फर मौजूदा समय में प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है और समाजवादी पार्टी से कौड़िहार ब्लाक से प्रमुख भी है। प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर 14-1 के तहत मुजफ्फर की प्रॉपर्टी को कुर्क किया है। आरोप है कि अवैध तरीके से धन अर्जित कर उसने को इन संपत्तियों को बनाया है और लगातार अपराधिक गतिविधियों में शामिल है। प्रयागराज पुलिस ने धूमनगंज और पूरामुफ्ती थाने में मुजफ्फर की हिस्ट्रीसीट भी खोला है।

एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि अपराध के जरिए जो लोग भी अवैध तरीके से संपत्तियों को अर्जित किए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में आज कुख्यात अपराधी मुजफ्फर के 5 प्लाटों को गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्क किया गया है। जिसकी अनुमानित क़ीमत 5 करोड़ रुपये से अधिक है। उन्होंने बताया कि अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ आगे भी इस तरीके की कार्रवाई जारी रहेगी।

इसी कड़ी में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पाण्डेय और जोनल अधिकारी बी पी सिंह के नेतृत्व में कैंट थाना क्षेत्र में सीडीए पेंशन के पीछे सराय भीखी इलाके में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इस दौरान मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स, पीएसी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद रहीं। पीडीए ने सराय भीखी इलाके में लगभग ढ़ाई सौ बीघे में की गई अवैध प्लाटिंग को बुलडोजर चलाकर अवैध प्लांटों की बाउंड्री को जमींदोज कर दिया है। इसके साथ ही तीन मकानों को सील करने की कार्रवाई की गई है। अवैध रूप से बने इन मकानों का ध्वस्तीकरण आदेश पारित नहीं हुआ था। इसके अलावा उन मकानों में भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं की गई है, जिनमें लोग रह रहे हैं। दरअसल जिस इलाके में भूमाफियाओं ने अवैध प्लाटिंग कर जमीनों को बेच दिया है वह इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा प्रतिबंधित एरिया कछार में आता है।

इस पर निर्माण कार्य नहीं हो सकता है। भूमाफियाओं ने भूमिधरी, सरकारी और पट्टे की जमीनों पर अवैध प्लाटिंग कर दी है और पीडीए से ले आउट भी पास नहीं कराया था। पीडीए की कार्रवाई में लगभग साढ़े तीन सौ अवैध निर्माण तोड़े गए हैं। भूमाफियाओं द्वारा सराय भीखी इलाके में लगभग ढाई सौ करोड़ की जमीन पर अवैध प्लाटिंग की गई है। पीडीए के विशेष कार्य अधिकारी आलोक पाण्डेय के मुताबिक इस मामले में भूमाफिया अनिल दास, परवेज अहमद, मोहम्मद इसरार, असद, राधेश्याम पाल को चिन्हित किया गया है। इनके विरुद्ध पीडीए वैधानिक कार्रवाई करेगा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में खर्च की वसूली भी भूमाफियाओं को आरसी जारी कर वसूल की जाएगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story