×

Prayagraj News: फीस वृद्धि के विरोध में चल रहे आंदोलन को मिला बार एसोसिएशन का समर्थन, किया यज्ञ

Prayagraj News: विश्वविद्यालय प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया यदि छात्रों की समस्याओं का निस्तारण उनके मांगों को अनसुना सीघ्र नहीं किया गया तो समस्त छात्र छात्राएं बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 15 Feb 2023 1:18 PM GMT
Prayagraj fee hike movement
X

Prayagraj fee hike movement

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि के विरोध में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर कुलपति के खिलाफ आंदोलन का 939वा दिन भी छात्र नेता अजय यादव सम्राट के नेतृत्व में जारी है।इलाहाबाद विश्वविद्यालय में केंद्रीय लाइब्रेरी में व्याप्त अनियमितताओं जैसे नई किताबें उपलब्ध न होना, शुद्ध पेयजल व्यवस्था न होना,लाइब्रेरी में सारे कंप्यूटर ध्वस्त पड़े हैं जिसकी मरम्मत करवाना, लाइब्रेरी में प्रयाप्त मात्रा में कुर्सी उपलब्ध न होना, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि के विरोध में, छात्रसंघ बहाली की मांग कुलपति की बर्खास्तगी को लेकर आज आंदोलनकारियों ने विश्वविद्यालय परिसर में भ्रमण करके छात्रसंघ भवन पर बुद्धि शुद्धि यज्ञ करके अपना विरोध दर्ज कराया। विश्वविद्यालय प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया यदि छात्रों की समस्याओं का निस्तारण उनके मांगों को अनसुना सीघ्र नहीं किया गया तो समस्त छात्र छात्राएं बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ने किया समर्थन

आज अनशन स्थल पर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रेस अमरेंदु सिंह धरने पर आए सबसे पहले छात्रसंघ भवन पर शहीद लाल पद्मधर जी को माल्यार्पण करके अनशन स्थल पर अपना पूर्ण समर्थन दिया. आश्वासन दिया कि छात्रों की हर लड़ाई में इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन साथ खड़ा है पूरा समर्थन है जब भी जहां भी जिस तरीके से जरूरत पड़ेगी हाई कोर्ट के बार एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी छात्रों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ा रहेगा।

आन्दोलन में ये मौजूद रहे

इस मौके पर छात्र नेता ललित श्रीवास्तव,विपिन राजभर,हरेंद्र यादव,मुबाशिर हारून,शिवबली यादव, राहुल पटेल,संदीप विश्वकर्मा, प्रियांशु यादव,मनजीत पटेल,अनुराग यादव, गोलू पासवान,रिंकु सिंह,राहुल सरोज,जलज यादव,आलोक तिवारी, विकास यादव,अवनीश यादव,त्रयंबक नाथ,राणा यादव, आदित्य पटेल,टनटन यादव,विनीत शर्मा,शिवम सरोज,उज्ज्वल सिंह,शैलेंद्र यादव,अभिषेक सरोज,प्रियांशु विद्रोही, असफाक खान, सचिन यादव,नसर खान,प्रशांत यादव,सन्नी चौधरी, आयुष प्रियदर्शी,आदि लोग उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story