×

Magh Mela 2023: मुख्य सचिव व डीजीपी ने मेला क्षेत्र का किया भ्रमण, तैयारियों का लिया जायजा

Prayagraj: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संगम नोज पर पहुंचकर स्नानघाटों को देखा।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 3 Jan 2023 1:18 PM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

मुख्य सचिव व डीजीपी ने मेला क्षेत्र का किया भ्रमण

Magh Mela 2023: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संगम नोज पर पहुंचकर स्नानघाटों को देखा। वहां पर उन्होंने श्रद्धालुओं से मेले में की गयी व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। श्रद्धालुओं के द्वारा मेले में अच्छी व्यवस्था होने के बारे में बताया गया।

मेला क्षेत्र में वालंटियर छात्रों से मिले मुख्य सचिव

संगम नोज के पास ही मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने शम्भूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों जो कि मेला क्षेत्र में वालंटियर के रूप में तैनात किए गए है, उनसे बातचीत की। छात्रों को श्रद्धालुओं एवं स्नानार्थिंयों का सहयोग एवं सेवा भाव से कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से उपलब्ध कराये गये ट्रैक सूट को वालंटियर छात्रों को वितरित किए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं और स्नानार्थिंयों का इस भाव से सेवा और सहयोग करें कि वे अच्छा संदेश लेकर मेला क्षेत्र से जाये।

मेले में साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था है: मुख्य सचिव

संगम नोज पर मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि मेले में साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था है, पानी भी बिल्कुल शुद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की इच्छा के अनुरूप माघ मेले को स्वच्छ, सुरक्षित एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि माघ मेला 2023 महाकुम्भ-2025 के रिहर्सल के रूप में है। उन्होंने कहा कि महाकुम्भ 2025 में लगभग 40 करोड़ लोगो के आने की सम्भावना के दृष्टिगत तैयारियां अभी से प्रारम्भ कर दी गई है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं डीजीपी डीएस चौहान ने बड़े हनुमान जी का दर्शन एवं पूजन किया तथा माघ मेला के सकुशल सम्पन्न होने की कामना की।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि, जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, मेलाधिकारी अरविंद चैहान सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story