×

Prayagraj: केशव प्रसाद मौर्य ने शंकराचार्य स्वामी के निधन पर जताया दुख, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर साधा निशाना

Prayagraj: शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के निधन पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दुख जताया है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 11 Sep 2022 3:51 PM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Click the Play button to listen to article

Prayagraj News: शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के निधन (Shankaracharya Swami Swaroopanand Saraswati Passed Away) पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दुख जताया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि आज संत समाज की बड़ी क्षति हुई है, स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के निधन की भरपाई नहीं की जा सकती। वह लंबे समय तक धर्म और अध्यात्म की अलख जगाते रहे हैं। उन्होंने धर्म और अध्यात्म के लिए देश भर में बहुत से काम किए हैं, इसको भारतीय जनता पार्टी भी आगे बढ़ाने में अपना सहयोग करेगी।

शंकराचार्य स्वामी ने धर्म के क्षेत्र में देश दुनिया भर में बहुत से किए काम: डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्न कहा कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने धर्म के क्षेत्र में देश दुनिया भर में बहुत से काम किए हैं। कुंभ और माघ मेले के समय वह हजारों लोगों को धर्म की शिक्षा देते थे। दर्जनों वेद विद्यालयों की भी उन्होंने स्थापना की है। हमेशा धर्म को लेकर मुखर रहते थे। धर्म के आड़े आने वाली हर दीवार को तोड़ने के लिए वह आगे बढ़ने में कोई संकोच नहीं करते थे। आज उनके निधन की खबर सनातन परंपरा को मानने वाले करोड़ों लोगों के लिए दुख की खबर है।


कांग्रेस की भारत छोड़ो यात्रा पर डिप्टी सीएम ने निशाना साधा

कांग्रेस की भारत छोड़ो यात्रा को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि यह भारत जोड़ो नही बल्कि परिवार बचाने की यात्रा है। राहुल गांधी की इस यात्रा को जनता का कोई समर्थन नहीं मिल रहा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि यह पूरी तरह से असफल यात्रा है। उन्होंने कहा कि दिग्गज कहलाने वाले कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़ रहें हैं। कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी और पार्टी के नेताओ में जमीन और आसमान के बीच की तरह दूरी आ चुकी है।


अब कांग्रेस पार्टी खत्म होने की कगार पर है: मौर्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जैसे जैसे भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) लेकर आगे बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे पार्टी के दिग्गज नेता कांग्रेस छोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। दिग्गज कांग्रेसी पार्टी छोड़कर दूसरे ठिकाने तलाश रहे हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी खत्म होने की कगार पर है, आने वाले दिनों में इतिहास के पन्नो में दर्ज हो जाएगी।

प्रयागराज पहुंचे हैं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

आपको बता दें यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज पहुंचे हैं कल उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आगामी महाकुंभ को लेकर के आचार्य अधिकारियों के साथ माल मेला कार्यालय पर समीक्षा बैठक भी करेंगे साथ ही साथ आने वाले माघ मेले की तैयारियों को लेकर के दिशा निर्देश भी देंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story