×

Prayagraj News: प्रयागराज में माहौल खराब करने की कोशिश, शिवलिंग पर चढ़ाया अंडा

Prayagraj News: शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सुलग उठे प्रयागराज में अब हालात नियंत्रण में हैं लेकिन कुछ शरारती तत्व इस शांति को एकबार फिर से भंग करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jun 2022 9:45 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2022 9:47 AM GMT)
प्रयागराज में शिवलिंग पर चढ़ा अंडा
X

प्रयागराज में शिवलिंग पर चढ़ा अंडा (फ़ोटो वायरल वायरल वीडियो से)

Prayagraj News: शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सुलग उठे प्रयागराज में अब हालात नियंत्रण में हैं लेकिन कुछ शरारती तत्व इस शांति को एकबार फिर से भंग करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कुछ बदमाशों ने शिवकुटी स्थित प्रसिद्ध कोटेश्वर महादेव मंदिर के शिवलिंग पर अंडा रख दिया। आज सुबह जब पुजारी ने मंदिर के गर्भ गृह को खोला तो ये नजारा देखने को मिला। बकौल पुजारी अंडा शिवलिंग पर देर रात को रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह हरकत माहौल बिगाड़ने की कोशिश है। जिसे किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।

दीवार फांदकर घुसे बदमाश

मंदिर के पुजारी ने बताया कि मंदिर की छह फीट ऊंची दीवार को फांदकर कोई मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग पर अंडा रख गया। सुबह पुजा – पाठ करने के लिए उठा तो शिवलिंग पर अंडा रखा था। अंडा को हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग एकबार फिर प्रयागराज का माहौल खराब करना चाहते हैं। मगर हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे। पुजारी ने बताया कि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

लोगों में बढ़ी नाराजगी

प्रयागराज के शिवकुटी स्थित जिस कोटेश्वर महादेव मंदिर में ऐसी गंदी हरकती की गई है, उसका काफी मान है। यही वजह है कि स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर खासा गुस्सा है। शिवकुटी के पार्षद कमलेश तिवारी ने कहा, गंगा के तट पर स्थित इस मंदिर की प्रतिष्ठा भगवान राम ने अपने हाथों से की थी। लिहाजा सनातन धर्म में इसका काफी महत्व है। वहीं अंतराष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के संयोजक राजेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने मांग करते हुए कहा कि मंदिर में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

बता दें कि कल यानि शुक्रवार 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में जबरदस्त हिंसा भड़क गई थी। उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की थी। जिसमें कई वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकरियों को भी चोटें आईं थीं। पुलिस ने इस मामले में सख्त एक्शन लेते हुए कई उपद्रवियों के घर पर आज बुलडोजर पर चलवाया है। ऐसे में इसके ठीक एक दिन बाद किसी मंदिर में इस तरह की घटना होना, निश्चततौर पर चिंतित करने वाली है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story