×

Prayagraj Fire: नेहरू कंपलेक्स में लगी भीषण आग, कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर, करोड़ों का नुकसान

Prayagraj Fire: घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने की काफी देर के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। जिसकी वजह से दुकान के अंदर रखा सामान जलकर खाक हो गया।

Syed Raza
Published on: 1 April 2023 5:57 AM GMT
Prayagraj Fire: नेहरू कंपलेक्स में लगी भीषण आग, कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर, करोड़ों का नुकसान
X
Prayagraj Fire (photo: social media )

Prayagraj Fire: कानपुर के बाद प्रयागराज में शनिवार की सुबह आग का तांडव देखने को मिला। शहर के सबसे पुराने बाजार चौक के नेहरू कॉम्प्लेक्स में सुबह आग लग गई। घंटाघर स्थित नेहरू मार्केट में कई दुकानें और गोदाम है, जिसमें कपड़े कॉस्मेटिक, प्लास्टिक शामिल है। बताया जा रहा है शॉर्ट सर्किट की वजह से सुबह तकरीबन 6:30 बजे आग लगी। इसकी सूचना स्थानीय लोगों को 7:30 बजे के बाद लगी। जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने की काफी देर के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। जिसकी वजह से दुकान के अंदर रखा सामान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है आग लगने की वजह से लाखों के सामान का नुकसान हुआ है। प्रयागराज में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है है, जिसकी वजह से आग बुझाने में काफी मशक्कत देखने को मिली हालांकि आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) राजीव कुमार पांडेय ने बताया कि सुबह घंटाघर स्थित नेहरू कॉम्प्लेक्स में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियों को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। सीएमओ राजीव पांडे ने बताया कि आग इतनी जबरदस्त लगी है कि अबतक 20 फायर ब्रिगेड को भी बुलाना पड़ा जेसीबी के माध्यम से दुकान के कई हिस्सों को तोड़कर के आग बुझाने का काम चल रहा है। कपड़े कॉस्मेटिक के साथ-साथ प्लास्टिक के सामानों की वजह से आग काफी विकराल हो गई।

आग बुझाने का काम जारी है

पिछले दो-तीन घंटों से लगातार आग बुझाने का काम जारी है और आगे भी कुछ घंटों में आग पर काबू किया जाएगा। गौरतलब है कि कल कानपुर में भी आग का तांडव देखने को मिला और उसके बाद आज प्रयागराज के सबसे पुराने इलाके में आग ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि स्थानीय लोग बेबस नजर आए और अधिकारी राजीव पांडे का कहना है की जल्द से जल्द आग पर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story