×

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक के सहयोगी सफदर की संपत्ति पर बुलडोजर एक्शन, दो मंजिला मकान ध्वस्त

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद शासन प्रशासन एक्शन मोड में है। गुरुवार को फिर माफिया अतीक अहमद के सहयोगी सफदर अली के चकिया इलाके में संपत्ति गिराए जाने से पहले की कार्रवाई की जा रही है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 2 March 2023 11:42 AM GMT (Updated on: 2 March 2023 11:42 AM GMT)
Umesh Pal Murder Case Bulldozer Action
X

Umesh Pal Murder Case Bulldozer Action (Photo: Social Media) 

Umesh Pal Murder Case Prayagraj News: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद शासन प्रशासन एक्शन मोड में है। गुरुवार को फिर माफिया अतीक अहमद के सहयोगी सफदर अली के चकिया इलाके में संपत्ति गिराए जाने से पहले की कार्रवाई की जा रही है।विकास प्राधिकरण और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है। वहीं, बुलडोजर चलाने से पहले घर के अंदर का सामान बाहर निकाला जा रहा है। मालूम हो कि बीते दिन अतीक के करीबी खालिद जफर के अवैध निर्माण पर कार्रवाई हुई थी।

टीम ने मकान खाली कराना शुरू किया

माफ़िया अतीक अहमद के करीबी सफदर अहमद के घर पर पहुँची पीडीए की टीम पीडीए ने मकान खाली कराना शुरू किया। उसके बाद मकान का ध्वस्तीकरण होगा। करेली के 60 फिट रोड पर बने इस करोड़ो के मकान का पीडीए से नक्शा पास नहीं हुआ। पीडीए के मुताबिक पहले भी नोटिस भेजी गई है लेकिन कोई जवाब न मिलने पर ये कार्यवाही की जा रही है। सफदर की जानसन गंज में असलहे की दुकान है आरोप है कि सफदर अतीक को असलहा भी दिया करता था।

उमेश पाल और उसके दो गनर की हत्या के बाद प्रयागराज में योगी सरकार ने माफियाओ के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। पुलिस ने पहले घटना में शामिल अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराया। अतीक की पत्नी जिस मकान में रहती थी, उसे भी ज़मींदोज़ कर दिया गया। इसी कड़ी में गुरुवार (02 मार्च) को पीडीए ने अतीक अहमद के करीबी सफदर के आलीशान मकान को बुलडोज़र चलाकर ध्वस्त किया।

सफदर बिना लाईसेंस अतीक को देता था असलहा

बता दें, 60 फिट रोड पर अतीक अहमद के करीबी सफदर की जानसन गंज में बंदूक की दुकान है। आरोप है कि सफदर, अतीक को बिना लाईसेंस के असलहा देता था। कोर्ट के आदेश के बाद अतीक के 3 असलहे इसी दुकान में जमा थे। आज जब पीडीए की टीम पहुंची तो सफदर के परिवार को ध्वस्तीकरण की कोई जानकारी नहीं थी। आनन-फानन में पीडीए ने घर का सामान बाहर निकलवाया। फिर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की।

क्या कहा सफदर परिवार ने?

सफदर के परिवार का कहना है कि, उनका अतीक अहमद से कोई खास मतलब नहीं रहा है। लेकिन, फिर भी उनका मकान गिराया जा रहा है। इस मकान की कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। मकान दो मंजिला था। 300 वर्ग गज में ये मकान बनाया गया था। बताया जा रहा है कि मकान बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था।

PDA ने अतीक से जुड़े लोगों की बनाई लिस्ट

उमेश पाल हत्या कांड (Umesh Pal Murder Case) के बाद पुलिस के साथ PDA ने भी अतीक से जुड़े भू माफिया और प्रापर्टी डीलरों की एक लिस्ट बनाई है। जिस पर कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। आने वाले दिनों में अतीक के अन्य करीबियों का मकान भी बुलडोज़र की जद में आना तय माना जा रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story