×

Prayagraj: अग्निपथ योजना के चलते रेलवे को भारी नुकसान, आज 50 ट्रेन हुई रद्द

Prayagraj: प्रयागराज मंडल ने पिछले 2 दिनों के भीतर 5900 टिकट निरस्त किए हैं। एनसीआर से गुजरने वाली 50 के करीब ट्रेनों को सोमवार को निरस्त किया गया है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 20 Jun 2022 2:21 PM GMT
Prayagraj News
X

प्रयागराज मंडल।

Prayagraj: सेना में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर बिहार, यूपी समेत कई राज्यों में चल रहे विरोध प्रदर्शन के चलते रेल संचालन पर इसका सीधा असर पड़ रहा है। लगातार ट्रेनें निरस्त हो रही हैं, जिसके चलते यात्रियों को भी खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। इसके साथ ही रेलवे को टिकट का रिफंड भी वापस करना पड़ रहा है।

पिछले 2 दिनों के भीतर 5900 टिकट किए निरस्त

प्रयागराज मंडल (Prayagraj Division) की बात करें तो पिछले 2 दिनों के भीतर 5900 टिकट निरस्त किए जा चुके हैं, जो प्रयागराज के साथ ही अलग-अलग स्टेशनों के रिजर्वेशन काउंटर से जुड़े हैं। इसकी अनुमानित धनराशि की अगर बात करें तो 35 लाख से अधिक की राशि रिफंड की गई है। आगरा जंक्शन (Agra Junction) या फिर कानपुर सेंट्रल से इटावा, प्रयागराज मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेनों के आगमन से ज्यादा उनकी निरस्त की जानकारी प्रसारित की जा रही है।

एनसीआर से गुजरने वाली 50 के करीब ट्रेनें निरस्त: अमित मालवीय

एनसीआर के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय (NCR senior public relations officer Amit Malviya) के मुताबिक एनसीआर से गुजरने वाली 50 के करीब ट्रेनों को सोमवार को निरस्त किया गया है। जिनके टिकट को भी रिफंड किया जा रहा है। अमित मालवीय ने कहा कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एनसीआर ने रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। अभी रेलवे स्टेशन के साथ ही जगह जगह पर जी आर पी के साथ ही सिविल पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है।

आला अधिकारियों की नजर भी पूरे घटनाक्रम पर है। स्टेशनों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से भी की जा रही है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि सरकारी सम्पत्तियो को नुकसान न पहुंचाया जाए, हिंसक प्रदर्शन के बजाय ज्ञापन के जरिए अपनी बातो को रखा जाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story