×

Prayagraj News: भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना बेहद जरूरी: अखाड़ा परिषद अध्यक्ष

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि सिर्फ हिन्दुओं के लिए नहीं बल्कि मुसलमानों के लिए भी लागू होना चाहिए जनसंख्या नियंत्रण नियम

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 21 Jun 2021 8:03 AM GMT
Prayagraj News: भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना बेहद जरूरी: अखाड़ा परिषद अध्यक्ष
X

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा तैयार किए जाने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है की भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना बेहद जरूरी है। उन्होने आगे चिंता जाहिर करते हुए यह भी कहा की जिस तरीके से भारत में मुसलमानो की जनसंख्या बढ़ रही है उससे आने वाले दिनो में हिंदुओ के लिए खतरा पैदा हो जाएगा। इसलिए कानून सिर्फ हिंदुओ के लिए नहीं बल्कि मुसलमानो के लिए भी लागू होना चाहिए।

कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए

बता दें कि यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा राज्य विधि आयोग द्वारा तैयार किए जाने का साधु संतो की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है की भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना बेहद जरूरी है। उन्होने कहा की यह कानून सिर्फ हिंदुओ के लिए नहीं बल्कि मुसलमानो के लिए भी लागू होना चाहिए। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा की ऐसा न हो की हिन्दू दो बच्चे पैदा करें और मुसलमान दस बच्चे पैदा करें, उन्होने चिंता जाहिर करते हुए कहा की जिस तरीके से भारत में मुसलमानो की जनसंख्या बढ़ रही है उससे आने वाले दिनो में हिंदुओ के लिए खतरा पैदा हो जाएगा। केंद्र सरकार से उन्होने मांग किया है की जल्द से जल्द इस पर संसद सत्र बुलाकर पूरे देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए। उन्होने कहा की यह कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए, चाहे वह हिन्दू हो, मुस्लिम हो या ईसाई या फिर कोई और हो। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा की जो लोग कानून को न माने ऐसे लोगों का वोट देने और चुनाव लड़ने का अधिकार छीन लेना चाहिए। उन्होने कहा की दो बच्चे से अधिक पैदा करने वालों को सभी सरकारी सहूलियतें बंद कर देनी चाहिए, उनका न तो आधार कार्ड बने और न ही वोटर कार्ड और न ही उन्हे किसी तरह की सरकारी मदद मिले। महंत नरेंद्र गिरी ने भारत में मुस्लिमो की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा की ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि हिंदुओ को भगाया जा सके, महंत नरेंद्र गिरी ने चेतावनी भरे लहजे में साफ कहा की ऐसा नहीं हो पाएगा।

जनसंख्या नियंत्रण पर मुस्लिम धर्मगुरु आगे आएं

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा की जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी आगे आना चाहिए। मुस्लिम धर्मगुरुओं को अपने समाज के लोगों से अपील करना चाहिए की सभी सिर्फ दो बच्चे ही पैदा करें। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा की जिस तरह से भारत में मुसलमानो की आबादी तेजी से बढ़ रही है वह बेहद चिंताजनक है, जनसंख्या नियंत्रण कानून सिर्फ यूपी नहीं बल्कि पूरे भारत में लागू किया जाना चाहिए। इसको लेकर अखाड़ा परिषद ने पहले भी केंद्र सरकार से मांग कर चुकी है। महंत नरेंद्र गिरी ने यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा तैयार किए जाने का स्वागत करते हुए कहा की इसे जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होने केंद्र सरकार से भी मांग किया है की जल्द से जल्द संसद सत्र बुलाकर पूरे देश में यह कानून लागू किया जाना चाहिए। ताकि देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सके। महंत नरेंद्र गिरी ने साफ किया की यह फैसला सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ले सकती हैं, दूसरी सरकारें सिर्फ वोट बैंक के लालच में चापलूसी करती हैं जो भविष्य के लिए बेहद खतरनाक साबित होगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story