Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इंटर स्टेट गैंग का हुआ खुलासा

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस ने ट्रक लुटेरों के इंटर स्टेट गैंग का भंडाफोड़ किया है। गैंग के पांच सदस्यों को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 8 Nov 2022 4:31 PM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस ने ट्रक लुटेरों के इंटर स्टेट गैंग (inter state gang) का भंडाफोड़ किया है। गैंग के पांच सदस्यों को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूटे गए तीन ट्रक के अलावा एक से स्विफ्ट डिजायर कार और दो तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। शमशीद, अनीश, मेराज, समीर और गिरजा शंकर यादव नाम के अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी समेत कई जगहों पर ट्रक लूट की वारदातों को देते थे अंजाम

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्तों का एक इंटर स्टेट गैंग है। जो लंबे समय से यूपी समेत कई जगहों पर ट्रक लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद ट्रकों को कबाड़ के अलावा बिहार और मध्य प्रदेश में औने पौने दामों में बेच दिया करते थे। बीते दिनों प्रयागराज के हंडिया इलाके में भी कानपुर के विवेक कुमार से ट्रक की लूट की गई थी। जिसका मुकदमा प्रयागराज हंडिया थाने में दर्ज हुआ था।

पुलिस ने घेराबंदी करके अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

मुकदमा दर्ज करने के बाद प्रयागराज पुलिस अभियुक्तों की तलाश में लगी हुई थी। इसी दौरान सूचना मिली की प्रयागराज के उतरांव इलाकों में अभियुक्तों का मूवमेंट है। पुलिस ने घेराबंदी करके अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर लूटी गई तीन ट्रक भी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना दिलशाद है जो मूलतः प्रतापगढ़ का रहने वाला है। गिरोह के अधिकतर सदस्य भी प्रतापगढ़ के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह काफी समय से ट्रक लूट की घटनाओं में शामिल रहा है।

गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज: एसएसपी

एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा और अपराध के जरिए अर्जित इनकी संपत्तियों की शिनाख्त कर 14(1) के तहत कुर्क किया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story