×

Commendable Work: रेलवे ऐसे कर रही है यात्रियों की हेल्प, जानिये कैसे

कोरोना की लहर के दौरान रेलवे विभाग हेल्पलाइन नंबर और रेल मद्द ऐप के माध्यम से लोगों की हेल्प कर रहा है। यात्रा के दौरान तबियत खराब होने पर बस आपको करना होगा एक फोन काॅल

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 16 Jun 2021 8:20 AM GMT
Commendable Work: रेलवे ऐसे कर रही है यात्रियों की हेल्प, जानिये कैसे
X

Prayagraj News: कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर से देश का अधिकतर हर परिवार का कोई न कोई सदस्य इस संक्रमण से संक्रमित हुआ है। ऐसे में सरकार के हर विभाग ने लोगों की हर संभव मदद की है। इसी कड़ी में रेलवे विभाग भी पीछे नहीं है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान जिन ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था उस ट्रेन में मौजूद हर यात्री की सेहत और सुरक्षा के लिए रेलवे विभाग ने कई कारगर पहल की शुरुआत की जो सराहनीय है।

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान यात्रा कर रहे कई ऐसे परिवारों को लाभ हुआ जिन की तबीयत अचानक से सफर के दौरान खराब हुई लेकिन रेलवे द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर और रेल मदद ऐप के माध्यम से यात्रियों को बेहद कम समय में मेडिकल सुविधा का लाभ मिला। अब लोग रेलवे विभाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

रेल मद्द ऐप का सहारा लेकर हुए स्वस्थ्य

प्रयागराज के रहने वाले मानस त्रिपाठी का परिवार भी रेलवे विभाग की अब तारीफ करते थक नहीं रहा है। मानस त्रिपाठी का कहना है कि कोविड की दूसरी लहर जब पीक पर थी तब उनका परिवार दिल्ली से प्रयागराज आ रहा था। तभी रास्ते में परिवार के एक सदस्य की तबीयत खराब हुई जिसके बाद उन्होंने रेल मद्द ऐप का सहारा लिया और कुछ ही देर के बाद डॉक्टर की टीम उनके पास आई और मेडिकल सेवाएं दी। जब तक वह प्रयागराज नहीं पहुंच गए तब तक रास्ते भर उनका हाल विभाग द्वारा लिया जा रहा था। यही कहानी राधेश्याम शुक्ला जी की भी है उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान उनके परिवार के एक सदस्य की तबीयत खराब हो गई थी तो ट्रैन में मौजूद टीटी और आरपीएफ के जवानों द्वारा उनकी मदद की गई।

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवम शर्मा का कहना है कि रेलवे विभाग की हमेशा से यह कोशिश रही है कि चाहे कोविड काल हो या ना भी हो उसके किसी भी यात्री को सफर के दौरान किसी तरह की भी समस्या ना हो। हालांकि सफर के दौरान जिन यात्रियों को समस्या हुई थी उनको राहत मिलने के बाद वो यात्री रेल विभाग का धन्यवाद करते हुए भी नजर आए हैं। ऐसे में रेलवे विभाग यात्रियों के लिए ऐसे प्रयास जारी रखेगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story