×

Prayagraj News: यूपी में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने प्रेस वार्ता करके दिया बड़ा बयान

Prayagraj News: सूबे के राज्यमंत्री ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने कहा है कि 2017 के बाद ऊर्जा के क्षेत्र में ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 16 Sep 2022 8:02 AM GMT
Minister of State Somendra Tomar
X

राज्यमंत्री ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग डॉक्टर सोमेंद्र तोमर 

Prayagraj News: प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश की योगी सरकार फिलहाल बिजली की दरें बढ़ाने नहीं जा रही है। कई जिलों में सूखे के हालात को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों का 50 फ़ीसदी बिजली का बिल माफ किया था। वहीं आने वाले दिनों में किसानों का 100 फ़ीसदी बिल माफ हो सकता है और सरकार किसानों को फ्री बिजली भी दे सकती है। हालांकि दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी उपभोक्ताओं को कुछ यूनिट बिजली फ्री देने के सवाल पर विद्युत विभाग के राज्यमंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने कहा है कि दिल्ली सरकार से यूपी सरकार की कोई तुलना नहीं है। उन्होंने कहा है कि यूपी में योगी सरकार है और लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति हो यह सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा है यूपी सरकार ने एक माह पहले बिजली की दरें कम की है।

वहीं सूबे के राज्यमंत्री ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने कहा है कि 2017 के बाद ऊर्जा के क्षेत्र में ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ है। उन्होंने पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों में कुछ क्षेत्रों को ही बिजली मिलती थी। लेकिन प्रदेश की योगी सरकार में सभी उपभोक्ताओं को समान रूप से निर्बाध बिजली आपूर्ति हो रही है। उन्होंने कहा है कि विभाग की समीक्षा के बाद 12 से 19 सितंबर तक समाधान दिवस सप्ताह के रूप में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें उपभोक्ताओं की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि सरकार थर्मल एनर्जी के साथ सोलर और विंड एनर्जी पर भी काम कर रही है। इसके साथ ही विद्युत की क्षमता बढ़ाकर उपभोक्ताओं को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की कोशिश की जा रही है।

बड़े बकायेदारों की भी मॉनिटरिंग

बिजली विभाग के राज्यमंत्री ने कहा है कि विद्युत विभाग की ओर से बड़े बकायेदारों की भी मॉनिटरिंग की जा रही है और सरकार में भी उचित प्लेटफार्म पर बात रखी गई है। उन्होंने कहा है कि बिजली विभाग के जो सरकारी विभाग बड़े बकायेदार हैं उन पर भी आने वाले दिनों में शिकंजा कसा जाएगा।

बिजली विभाग के राज्यमंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने जनवरी 2025 में लगने वाले कुंभ मेले की तैयारियों के बाबत कहा है कि योगी सरकार मेले के आयोजन को लेकर गंभीर है। बिजली विभाग से संबंधित जो भी प्रस्ताव लाए जाएंगे सरकार उन्हें पूरा करेगी। सरकार महाकुंभ मेले में अच्छी विद्युत व्यवस्था देने का प्रयास करेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story