×

Prayagraj News: 18 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में रहेगा अब्बास अंसारी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही कार्रवाई

Prayagraj News Today: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार अब्बास अंसारी को दुबारा 6 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है। अब्बास अंसारी अब 18 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में रहेगा।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 11 Nov 2022 3:32 PM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी

Prayagraj News: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में गिरफ्तार अब्बास अंसारी को प्रयागराज की जनपद न्यायालय ने दोबारा 6 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है। शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे ईडी की टीम अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जनपद न्यायालय लेकर पहुंची। यहां पर ईडी की तरफ से कोर्ट में अर्जी दी गई कि अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड को बढ़ाया जाए, अभी कई बिंदुओं पर अब्बास अंसारी से पूछताछ किया जाना है।

ईडी ने 7 दिनों के लिए दुबारा अब्बास अंसारी की मांगी कस्टडी रिमांड

ऐसे में दोबारा उसकी कस्टडी रिमांड बेहद जरूरी है। ईडी ने अपनी अर्जी में 7 दिनों के लिए दुबारा अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड मांगी। कोर्ट में मौजूद अब्बास अंसारी के वकीलों ने आपत्ति भी दर्ज कराई। हालांकि कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अब्बास अंसारी को अगले 6 दिनों तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। कोर्ट ने ईडी को निर्देशित किया है कि अब्बास अंसारी का प्रॉपर मेडिकल चेकअप कराया जाएगा, जरूरत पड़ने पर उसके वकीलों से मिलने दिया जाएगा, उसको टॉर्चर नहीं किया जाएगा।

चार नवंबर को ईडी की टीम ने अब्बास अंसारी को किया था गिरफ्तार

बता दें कि चार नवंबर को ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था। पांच नवंबर को ईडी की टीम ने अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जनपद न्यायालय में पेश किया। जहां पर कोर्ट से 14 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी गई। ईडी की अर्जी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 7 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया। जिसकी अवधि 12 नवंबर को दोपहर 2:00 बजे पूरी होनी थी। लेकिन उसके पहले ईडी की टीम ने आज यानी शुक्रवार को अब्बास अंसारी का मेडिकल कराया और कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट में अब्बास अंसारी को पेश करने के बाद ईडी की तरफ से दुबारा कस्टडी रिमांड बढ़ाने की अर्जी दी गई। जिसमें कहा गया कि अब्बास अंसारी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, उससे कई अहम मामलों में पूछताछ बेहद जरूरी है। गाजीपुर के एफसीआई गोदाम से लेकर विकास कंस्ट्रक्शन समेत माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य से जुड़े कई सवालों को लेकर पूछताछ किया जाना है। साथ ही उससे जुड़े दस्तावेजों और सबूतों को कलेक्ट किया जाना है। इस लिहाज से उसकी कस्टडी रिमांड बढ़ाई जाए।

कोर्ट में अब्बास अंसारी के वकीलों ने ईडी की अर्जी का किया विरोध

कोर्ट में मौजूद अब्बास अंसारी के वकीलों ने ईडी की अर्जी का विरोध किया। हालांकि कोर्ट ने अगले 6 दिनों के लिए दुबारा अब्बास अंसारी को ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया। जिसकी अवधि 18 नवंबर को दोपहर 2:00 बजे खत्म होगी, उसके पहले अब्बास अंसारी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि ईडी को अब्बास अंसारी के खिलाफ अहम सबूत और जानकारी मिली है, लिहाजा उसका जेल जाना तय माना जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story