×

Prayagraj: भारत-पाकिस्तान के महा मुकाबले को लेकर प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों ने भरा जोश

India vs Pakistan Asia Cup 2022: आज के भारत और पाकिस्तान के महा मुकाबले को लेकर के युवा खिलाडी भी बेहद उत्साहित है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 28 Aug 2022 9:15 AM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों ने भरा जोश

Prayagraj News: T20 एशिया कप (Asia Cup 2022) में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला (India vs Pakistan Match) खेला जाना है। आपको बता दें लगभग वही टीम और वही मैदान जब 10 महीने बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी तो रोमांच अपने चरम पर होगा। आज के इस अहम मुकाबले को लेकर पूरे देश की निगाहें भारत की जीत पर टिकी हुई हैं। हर तरफ दुआओं का दौर जारी है।

एक तरफ जहां टीम इंडिया (Team India) बुमराह और शमी की कमी खलेगी तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) भी चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हैं। एशिया की बादशाहत की जंग भले ही शनिवार से शुरु हो गई हो, लेकिन असली महासंग्राम इन दो प्रतिद्वंदी टीमों के बीच महामुकाबले से होगा।


टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को पाकिस्तान से करारा हारी

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में पिछले साल 24 अक्टूबर को टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार का करारा झटका सहना पड़ा था। इस बार कप्तान रोहित शर्मा है। वह अब कहानी बदलने और बाबर आज़म से हिसाब चुकाने के लिए बेताब है। आज के इस महा मुकाबले को लेकर के युवा खिलाडी भी बेहद उत्साहित है। प्रयागराज के एंग्लो बंगोली ग्राउंड के युवा खिलाडी भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।


हाथों में तिरंगा झंडा पकड़कर टीम इंडिया की जीत के नारे लगा रहे हैं और आज के इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। युवा खिलाड़ियों ने कहा कि टीम इंडिया पुराना हिसाब बराबर करेगी और आज शानदार तरीके से अपनी जीत दर्ज करेगी।

भारतीय टीम के बल्लेबाज करेंगे शानदार प्रदर्शन: कोच

एंग्लो बंगाली ग्राउंड (Anglo Bengali Ground) के कोच उदय सिंह (Coach Uday Singh) का कहना है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करेंगे। तो वही दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार की स्विंग बॉलिंग पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को परेशान करेगी।


9 सालों में दोनों ने 12 मैच खेले

आपको बता दें 9 सालों में दोनों ने 12 मैच खेले हैं जिसमें भारत ने 9 और पाकिस्तान ने 3 मैच जीते हैं । एशिया टूर्नामेंट की बात करें तो टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीमें 14 बार टूर्नामेंट में आमने-सामने हुई पर फाइनल में कभी नहीं टकराई। टीम इंडिया ने ८ और पाकिस्तान ने 5 मुकाबले जीते हैं जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला था ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story