×

Prayagraj News: 17 जनवरी से शनि देव बदलने वाले हैं इन राशियों का भाग्य, संगम तट पर शुरू हुआ अनोखा पूजा पाठ

Prayagraj News: संगम के तट पर लगे देश के सबसे बड़े धार्मिक मेले के एक शिविर में हर रोज शनिदेव की पूजा की जाती है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 13 Jan 2023 8:37 AM GMT
Prayagraj
X

Prayagraj (photo: social media )

Prayagraj News: 17 जनवरी 2023 को होने वाले शनि राशि परिवर्तन को लेकर के पूरे देश भर के लोगों की निगाहें हैं । बताया जा रहा है 17 जनवरी के बाद कुछ राशियों के लिए अच्छे दिन बल्कि कई राशियों के लिए अशुभ समय आने वाला है। इसी को देखते हुए संगम के तट पर लगे देश के सबसे बड़े धार्मिक मेले के एक शिविर में हर रोज शनिदेव की पूजा की जाती है। साथ ही साथ वेदी लगा कर के जिन राशियों के लिए अशुभ घड़ी है उनको ज्यादा नुकसान ना हो इसके लिए प्रार्थना भी की जाती है।

ग्रह नक्षत्र शिविर मे हर रोज सूर्य अस्त होने के बाद शनि देव को खुश करने के लिए श्रद्धालु पूजा पाठ में लीन रहते हैं। ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय ने बताया कि 17 जनवरी 2023 से शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे 3 राशि में साढ़ेसाती लग जाएगी वो राशि मकर, कुंभ और मीन । जबकि दो राशि पर ढैय्या लगेगा और वह राशि है कर्क और वृश्चिक।

कुछ के अच्छे दिन तो कुछ राशियों पर दिखेगा राशि देव का असर

इसके साथ ही साथ साढ़ेसाती से धनु राशि मुक्त हो जाएगी और धनु राशि वालों के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं। मिथुन और तुला राशि भी ढैय्या से मुक्त होगी। इसलिए इन 2 राशियों के लिए भी अच्छे दिन है। जबकि मेष ,सिंह, वृष और कन्या राशि पर कोई खासा प्रभाव नहीं पड़ेगा। उधर शनिदेव को मनाने के लिए हर दिन श्रद्धालु संगम की रेती पर पूजा पाठ करते हुए नजर आ रहे हैं।

उधर ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय का कहना है कि माघ मेले के दौरान संगम तट पर अगर शनिदेव की पूजा हर दिन की जाए तो आने वाले राशि परिवर्तन में अधिक हानि होने की संभावना कम हो जाती है। इसके साथ ही सूरज डूबने के बाद शनिदेव की पूजा करने से हर कामना भी पूरी होती है । इसी वजह से जब से माघ मेले की शुरुआत हुई है तब से शनिदेव की पूजा की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story