×

Prayagraj News: राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के रोजगार मेला में 123 को मिली नौकरी

Prayagraj News: कुलपति के हाथ से नियुक्ति पत्र मिलते ही सभी अभ्यर्थी खुशी से झूम उठे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 16 Feb 2023 1:43 PM GMT
Prayagraj Rajarshi Tandon Open University employment fair 123
X

Prayagraj Rajarshi Tandon Open University employment fair 123

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज में बृहस्पतिवार को वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने चयनित 123 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। कुलपति के हाथ से नियुक्ति पत्र मिलते ही सभी अभ्यर्थी खुशी से झूम उठे।

कुलपति प्रोफ़ेसर ने कहा कि यह हम सब की जीत है

रोजगार मेला को संबोधित करते हुए कुलपति प्रोफ़ेसर सीमा सिंह ने कहा कि यह हम सब की जीत है। हमारे विद्यार्थियों को नौकरी मिली है और कंपनियों को भी योग्य अभ्यर्थी प्राप्त हुए हैं। उन्होंने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की और कंपनियों के प्रतिनिधियों को साधुवाद देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में अगली बार वृहद स्केल पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।

कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह के प्रयासों से विश्वविद्यालय की स्थापना के रजत जयंती वर्ष के अवसर पर पहली बार देश की जानी मानी कंपनियां मुक्त विश्वविद्यालय में आयोजित वृहद रोजगार मेले में आयीं। विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित रोजगार मेले में जिला सेवायोजन अधिकारी के सहयोग से युवाओं को वृहद रोजगार मिलने की संभावना बढ़ गई। जिला सेवायोजन कार्यालय की तरफ से भी कई कंपनियों ने रोजगार मेले में प्रतिभाग किया। जिनमें प्रमुख रूप से पीपल ट्री, रेडेक्स इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड, गोल्डन फॉर्म ऑर्गेनिक एग्रीकल्चर प्राइवेट लिमिटेड तथा रूपम ट्रांसपोर्टेशन प्राइवेट लिमिटेड आदि प्रमुख रहीं।

रोजगार मेले मे ये कंपनियां आई थी

रोजगार मेले में एयर इंडिया, बाईजूस, टेक महिंद्रा, पेटीएम, एच डी बी फाइनेंसियल सर्विसेज, पैसा बाजार, योकोहोमा टायर्स, कार्ड एक्सपर्टाइज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक तथा हिंदुस्तान वेलनैस कंपनी के प्रतिनिधियों ने नामांकित प्रतिभागियों का साक्षात्कार लिया। चयन प्रक्रिया के उपरांत कंपनी की तरफ से प्रतिभागियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गये।

भविष्य में और बड़ी कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा

रोजगार मेला के विशिष्ट अतिथि कुलसचिव विनय कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय ने पहली बार इतने वृहद स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया है। भविष्य में विश्वविद्यालय अपने छात्रों को रोजगार देने के लिए बड़ी-बड़ी कंपनियों को आमंत्रित करेगा।

गति ही शाश्वत है

विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ के प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जीवन में गति का महत्वपूर्ण स्थान है। गति ही शाश्वत है। विश्वविद्यालय ने यह प्लेटफार्म युवाओं को गति देने के लिए ही उपलब्ध कराया है। यहां वे अपने सपनों को साकार करेंगे और अपनी मंजिल तक पहुंचेंगे।रोजगार मेले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने अतिरिक्त काउंटर लगाकर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा प्रदान की। रोजगार मेला में 665 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया जिनमें 310 उपस्थित हुए।

संयोजक ने कंपनियों के प्रति जताया आभार

वृहद रोजगार मेला के संयोजक प्रोफेसर जे.पी. यादव ने विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों का चयन करके उन्होंने उनकी मेधा का सम्मान किया है।

इन पदों पर हुआ चयन

वृहद रोजगार मेला में कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव, फील्ड सेल्स ऑफिसर, लोन ऑफिसर, बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर, प्रोसेस एसोसिएट, मशीन ऑपरेशन, कस्टमर सपोर्ट ऑफिसर, एयर केबिन क्रू, प्रोडक्ट एडवाइजर आदि पदों पर 123 नियुक्तियां की गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story