×

Madan Mohan Malviya Stadium Prayagraj: बदहाली की तस्वीर बदलने की तैयारियां अधूरी, अधर में खिलाड़ियों का भविष्य

Prayagraj: संगम नगरी प्रयागराज में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मदन मोहन मालवीय स्टेडियम का नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 1 Nov 2022 8:23 AM GMT
X

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम

Madan Mohan Malviya Stadium Prayagraj: प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) यूपी में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है। साथ ही खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। जिससे खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। लेकिन वहीं संगम नगरी प्रयागराज के खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मदन मोहन मालवीय स्टेडियम का नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते मदन मोहन मालवीय स्टेडियम अपनी अधूरी तैयारी के कारण बदहाली के आंसू बहा रहा है।

इंदिरा मैराथन की प्रयागराज में तैयारी तेज

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर 19 नवंबर को होने वाली इंदिरा मैराथन की प्रयागराज में तैयारी तेज हो गई है। इंदिरा मैराथन का रूट तय कर लिया गया है। इस बार भी प्रतियोगिता रीवा रोड पर ही होगी। प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह आनंद भवन, जबकि समापन मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में होगा।


मदन मोहन मालवीय स्टेडियम के नवीनीकरण का किया जा रहा कार्य: क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी विमला सिंह ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत मदन मोहन मालवीय स्टेडियम के नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। लेकिन अभी तक स्टेडियम का काम पूरा न होने के कारण इंदिरा मैराथन की तैयारियां अधूरी है। साथ ही उन्होने बताया की प्रदेश भर से 30 बच्चे स्टेडियम के छात्रावास में रह कर अपनी तैयारियां कर रहे हैं। स्टेडियम के नवीनीकरण का कार्य होने के कारण बच्चों को प्रैक्टिस करने के लिए बाहर जाना पड़ता है। जिसके चलते बच्चों का भविष्य भी अंधकार में है।


स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ी

वहीं स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों का कहना है कि स्टेडियम में काम होने के चलते ग्राउंड मिल नहीं पा रहा है। जिसके चलते उनकी तैयारियां पूरी तरह से प्रभावित हो रही है। बता दें कि प्रतियोगिता की शुरुआत आनंद भवन से होगी, जहां हरी झंडी दिखाकर धावकों को रवाना किया जाएगा। इसके बाद धावक प्रमुख मार्ग से होते हुए रीवा रोड पर पहुंचेंगे। बादलगंज स्थित रिलायंस पेट्रोल टंकी से यू-टर्न लेकर धावक वापस प्रमुख मार्गो से होते हुए चंद्रशेखर आजाद पार्क स्थित मदन मोहन मालवीय स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां पर समापन तथा पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगिता में लगभग 1000 से अधिक धावकों के शामिल होने की उम्मीद है।

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी विमला सिंह ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से स्टेडियम के नवीनीकरण के कार्य को जल्द पूरा करने का अनुरोध किया है। जिससे की इंदिरा मैराथन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story