Prayagraj: यूक्रेन से प्रयागराज पहुँची यशस्वी श्रीवास्तव, न्यूजट्रैक से बयां किया भयावह मंजर

यूक्रेन से प्रयागराज पहुँची यशस्वी श्रीवास्तव जोकि इवानो फ्रांसिक नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा है उन्होंने न्यूज़ ट्रैक से सांझा किया मंज़र।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 March 2022 12:14 PM GMT (Updated on: 2 March 2022 12:21 PM GMT)
X

Prayagraj: यूक्रेन और रूस में लगातार हो रही जंग (Russia Ukraine war) के चलते अभी भी हजारों की संख्या में भारतीय मूल के छात्र फंसे हुए हैं। हालांकि भारत सरकार बीते 3 दिनों में कई छात्रों को यूक्रेन से भारत ले आई है लेकिन अभी भी यूक्रेन के कई शहरों में अभी भी छात्र फंसे हुए हैं।इसी बीच प्रयागराज की यशस्वी श्रीवास्तव(Russia Ukraine war) लौट आई है जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है ।

यूक्रेन के इवानो में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही सेकंड ईयर की छात्रा यशस्वी श्रीवास्तव ने खास बातचीत करते हुए बताया कि उसने ऐसा मंजर कभी नही देखा था और वो इसे जिंदगी भर भुला नहीं पाएगी।

यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर

आंखों के सामने बम फटते हुए देखा है , भगदड़ होते हुए देखा है। काफी मशक्कत के बाद यशस्वी भारत आने में कामयाब हुई है ।कई घंटों तक लगातार पैदल चलकर वह एयरपोर्ट चल कर आई। जिसके बाद कई घंटों तक लाइन में खड़े रह कर के एयरक्राफ्ट में बैठने की सफलता हासिल हुई ।

परिजनों का कहना है कि यूक्रेन(Russia Ukraine war) में बिगड़ते हालात को देखकर के वह काफी सहम गए थे ।राहत की बात यह थी कि हर दिन यशस्वी से बात हो पा रही थी ।लेकिन हर दिन बातचीत के दौरान वो कह रही थी कि हर तरफ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है, बम की आवाज़ें, जगह जगह उठता धुंआ दिखाई दे रहा है, पता नहीं पापा आगे क्या होने वाला है।

परिवार वालों की भी बेटी का गम सता आ रहा था कि जल्द से जल्द उनकी बेटी घर वापस लौटे। एक एक मिनट ढाई घंटे की तरह लग रहा था। लेकिन जैसे यह सूचना मिलती है कि यशस्वी भारत आने के लिए प्लेन में बैठ गई है तब परिवार के सभी सदस्यों की जान में जान आई।

यशस्वी की मां ने बताया कि बेटी की याद में खाना-पीना तक छोड़ दिया था । अब घर आ गई है तो खुशी तो जरूर है लेकिन चिंता भी है कि जितने भी छात्र अभी भी वहां फंसे हुए हैं वह जल्द से जल्द अपने देश वापस आए।

हमारे संवाददाता से खास बातचीत करते हुए यशस्वी ने बताया कि आज भी वह आंख बंद कर दी हैं तो सारा मंज़र उनकी आंखों के सामने दिखाई दे रहा है। आंखों के सामने लोगों को तड़पते हुए देखा है और जब वह इवानो से निकल रही थी तो हर एक कदम पर डर और घबराहट जैसा लगा रहता था। प्रयागराज लौटकर वह बेहद खुश है न्यूज़ ट्रैक से खास बातचीत करते हुए यशस्वी ने यूक्रेन के हालातों के बारे में तफ्तीश से बताया।




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story