TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Prayagraj: अब बच्चों को शिकार बना रहा है कोरोना, प्रयागराज के स्कूल हुए जागरूक

Prayagraj News: कोरोना न फैले इसके लिए बेथनी कॉन्वेंट स्कूल प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी कर दिया है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Monika
Published on: 13 April 2022 8:39 AM GMT
coronavirus
X

स्कूल हुए जागरूक (photo : social media )

Prayagraj News: गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों में कोरोना संक्रमित छात्रों और शिक्षकों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है जिससे एक बार फिर से डर का माहौल दिखने को मिल रहा है। बीते कई दिनों से नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों में छात्र कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं । जिसकी वजह से वहा के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है और ऑनलाइन क्लासेस की शुरुआत कर दी गई है।

इसी कड़ी में प्रयागराज के कुछ स्कूल जागरूक नजर आ रहे हैं। बच्चों में कोरोना न फैले इसके लिए बेथनी कॉन्वेंट स्कूल प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी कर दिया है। स्कूल प्रशासन का कहना है कि बच्चों में संक्रमण ना फैले और फिर से कोरोना की लहर ना आए इसके लिए उन्होंने छात्रों ,शिक्षकों और अभिभावकों को कोरोना गाइडलाइन पालन करने के कड़े निर्देश दिए हैं।

प्रयागराज के स्कूल हुए जागरूक (फोटो: सोशल मीडिया )

बेथनी कॉन्वेंट स्कूल का रियलिटी टेस्ट करने पहुंची हमारी टीम ने देखा कि स्कूल गेट से ही छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। छात्रो का थर्मल स्कैनिंग के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा । साथ ही साथ सेनेटाइजर टनल के बाद ही छात्र क्लास में प्रवेश कर रहे है । क्लास रूम में भी अधिकतर सभी छात्र कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं , चेहरे पर मास्क के साथ ही साथ सेनेटाइजर भी दिखाई दे रहा है।

स्कूल पढ़ने आए छात्रों का कहना है कि स्कूल कड़ाई से कोरोना गाइडलाइन का पालन करा रहा है और छात्र भी जागरूक हैं क्योंकि जिस तरीके से बीते 2 सालों से कोरोना का कहर देखने को मिला है उससे छात्र भी खुद से जागरूक होते हुए दिखाई दे रहे हैं.

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते बच्चे (फोटो : सोशल मीडिया )

स्कूल प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के प्रति और सख्त

उधर बेथनी कान्वेंट स्कूल की मैनेजर सिस्टर ज़ीना का कहना है कि गाजियाबाद, नोएडा में जिस तरीके से कई स्कूलों में कोरोना केस देखने को मिले हैं उसके बाद से ही स्कूल प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के प्रति और सख्त हो गया है ।छात्रों को जागरूक किया जा रहा है साथ ही साथ उनके अभिभावकों को भी जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है ।स्कूल के कई अलग अलग जगह पर सैनिटाइजर रखा गया है । साफ सफाई का विशेष ध्यान भी रखा जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना ना फैले इसके लिए हर संभव प्रयास भी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि 2 साल के बाद खुले स्कूलों में एक बार फिर से रौनक दिखाई दे रही है ,लेकिन गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में लगातार बढ़ रहे केसेस ने चिंता बढ़ा दी है ।ऐसे में प्रयागराज के स्कूलों में कोरोना ना फैले इसके लिए कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के लिए निर्देश दे दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story