TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Prayagraj News: टीम इंडिया की जीत के लिए यहां दौड़ पड़े खिलाड़ी, आज है टी20 वर्ल्ड कप दूसरा सेमीफाइनल

Prayagraj News: आज सबकी नजर क्रिकेट के मैदान टिकी रहेगी। वजह है टीम इंडिया टी 20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 10 Nov 2022 2:54 AM GMT
semi-final of T20 World Cup
X

टीम इंडिया की जीत के लिए यहां दौड़ पड़े खिलाड़ी (photo: social media )

Prayagraj News: टीम इंडिया की जीत के लिए 'रन फॉर विक्ट्री' का आयोजन हुआ। जिसमें खिलाड़ियों ने 'रन फॉर विक्ट्री' को लेकर दौड़ लगाई। आज मैदान में आमने सामने होंगे टीम इंडिया और इंग्लैंड। देश भर में जारी है दुआओं का दौर। आज सबकी नजर क्रिकेट के मैदान टिकी रहेगी। वजह है टीम इंडिया टी 20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच। ऐसे में दूसरे सेमीफाइनल को लेकर के पूरे देश भर में दुआओं का दौर जारी है।

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ सेमी फाइनल के लिए मैदान में उतरेगी। इससे पहले पहले सेमीफाइनल मे पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर के फाइनल में अपनी जगह पक्की की है और अब क्रिकेट प्रेमी यह चाहते हैं कि भारत का मुकाबला पाकिस्तान से टी-20 विश्व कप के लिए हो। इसी कड़ी में प्रयागराज के एंग्लो बंगाली ग्राउंड में खिलाड़ियों ने रन फॉर विक्ट्री को लेकर के दौड़ लगाई।

हाथों में तिरंगा झंडा लेकर के खिलाड़ियों ने ग्राउंड का चक्कर लगाया और जीत के नारे लगाए। युवा खिलाड़ियों कहना है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को हराकर के फाइनल में पाकिस्तान के साथ खेलेगी और फिर संडे को फाइनल में पाकिस्तान को हराकर के विश्व कप अपने नाम करेगी। इंग्लैंड के साथ होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया बल्लेबाजी के बदौलत फाइनल में अपनी जगह बनाएगी।

रन फॉर विक्ट्री (photo: social media )

टीम इंडिया को खिताब जिताने के लिए दुआ

ग्राउंड के कोच उदय प्रताप सिंह का कहना है कि पूरा देश टीम इंडिया को खिताब जिताने के लिए दुआ कर रहा है। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ी अपना योगदान करेंगे। उधर युवा खिलाड़ियों का कहना है कि एक बार फिर सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। साथ ही इस बार रोहित शर्मा भी अपनी पुरानी लय में नजर आएंगे। उधर गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के साथ-साथ अर्शदीप सिंह भी इंग्लैंड के लिए मुसीबत बने रहेंगे।

इतिहास की बात करें तो 2007 में भारत ने पहला टी20 वर्ल्डल कप जीता था जबकि टीम इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्डअ कप जीता था। दोनों टीमें इतिहास दोहराने की पूरी कोशिश करेंगी और यह देखना रोमांचकारी होगा। बता दें कि, वर्तमान में टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 (ग्रुप 2) में 8 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड 7 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story