×

UP News: शूटर साबिर के भाई जाकिर की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मौत की वजह निकली ये

UP News: 50 वर्षीय जाकिर कई बीमारियों से जूझ रहा था। पीएम रिपोर्ट के मुताबिक, उसे शुगर और ब्लड प्रेशर के अलावा दिल की बीमारी भी थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 March 2023 4:06 AM GMT
Sabir brother Zakir death
X

शूटर साबिर के भाई जाकिर की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट (photo: social media )

UP News: चर्चित प्रयागराज शूटआउट के फरार आरोपी साबिर के भाई जाकिर की मौत का रहस्य खुल गया है। शुक्रवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई थी। जाकिर दिल की बीमारी से पीड़ित था। उसकी शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। शुरूआत में उसके शव को देखकर हत्या का अंदाजा लगाया जा रहा था। लेकिन पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अब राहत की सांस ले रही है।

प्रयागराज के मरियाडीह का रहने वाला जाकिर कौशांबी जिले के कोखराज में अपनी बहन गुड़िया के यहां कुछ समय से रह रहा था। 27 फरवरी को वह अपने गांव के लिए निकला था और लापता हो गया। फिर एक दिन उसकी लाश सरसों के खेत में मिली थी। जहां से उसका शव मिला. वहां से करीब 7 किमी दूर उसकी बहन का ससुराल है। पुलिस की मौजूदगी में उसकी बहन ने शव का शिनाख्त किया।

कई बीमारियों से जूझ रहा था जाकिर

50 वर्षीय जाकिर कई बीमारियों से जूझ रहा था। पीएम रिपोर्ट के मुताबिक, उसे शुगर और ब्लड प्रेशर के अलावा दिल की बीमारी भी थी। 27 फरवरी को वह अपनी बहन गुड़िया के गांव बरीपुर से अपने घर के लिए निकला था। गुरुवार को कोखराज थाना क्षेत्र महमदपुर गांव के गंगा कछार इलाके में उसकी डेडबॉडी खेत में पड़ी मिली थी। जब उसका शव बरामद हुआ, तब वह काफी सड़ी-गली हालत में था। जंगली जानवर डेडबॉडी को काफी नुकसान पहुंचा चुके थे।

पत्नी को दहेज के लिए जला दिया था जिंदा

जाकिर और साबिर दोनों भाई आपराधिक किस्म के थे। दोनों छोटी-मोटी चोरी, मारपीट और पैसे लेकर धमकी देने का काम करते थे। जाकिर पर तो अपनी पत्नी की हत्या का आरोप है। बताया जाता है कि उसने दहेज के खातिर अपनी पत्नी को जिंदा जला दिया था।

घटना के बाद कई दिनों तक वह फरार था। फिर एक दिन पुलिस ने उसे पकड़कर जेल में डाल दिया था। अभी 4 महीने पहले ही वह जमानत से बाहर आया था। जाकिर की बहन गुड़िया का कहना है कि जेल से बाहर आने के बाद वह मानसिक तौर पर परेशान रहता था।

जाकिर का भाई साबिर है अतीक का शूटर

जाकिर का भाई साबिर माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद के गैंग का शूटर है। 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल की हत्या में वो भी शामिल था। प्रयागराज पुलिस ने जिन पांच शूटरों की तलाश कर रही है, उनमें साबिर भी है। उस पर ढ़ाई लाख रूपये का इनाम घोषित है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story