×

प्रयागराज हिंसा पर एक्शन: अटाला बड़ी मस्जिद का इमाम अली अहमद गिरफ्तार, अब तक इतने अरेस्ट

Prayagraj Violence: पुलिस ने एक्शन लेते हुए अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम अली अहमद को हिंसा के मास्टरमाइंड का रूप में चिन्हित करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

Rajat Verma
Published on: 13 Jun 2022 4:47 AM GMT
Atala Badi Masjid
X

अटाला बड़ी मस्जिद (फोटो-सोशल मीडिया) 

Prayagraj Violence: शुक्रवार 10 जून को प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पहले दिन से ही संख्त कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस ने एक्शन लेते हुए अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम अली अहमद (Ali Ahmed Imam of Atala Badi Masjid) को हिंसा के मास्टरमाइंड का रूप में चिन्हित करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

साथ ही पुलिस ने इमाम का नाम प्रयागराज हिंसा(Prayagraj Hinsa) के 10 प्रमुख साजिशकर्ताओं में शामिल किया है। प्रयागराज हिंसा मामले पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने अबतक करीब 92 लोगों को गिरफ्तार किया है और सभी से पूछताछ की जा रही है।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

आपको बता दें प्रयागराज में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद घटित हुई हिंसक घटना और विरोध प्रदर्शन का प्रमुख केंद्र अटाला बड़ी मस्जिद (atala devi masjid) का आसपास का क्षेत्र ही था, ऐसे में पुलिस ने जांच के आधार पर मस्जिद के इमाम को हिंसा मामले (Prayagraj Hinsa) में दोषी पाया है।

इमाम अली अहमद के खिलाफ हिंसा की साज़िश रचने और उसे अंजाम देने के आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। अबतक प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Hinsa) में शामिल करीब 92 लोगों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया गया है और साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है।

अटाला बड़ी मस्जिद में बढ़ी पुलिस गश्त

10 जून को हिंसा के बाद प्रयागराज के हालात बेहद ही संवेदनशील बने हुए हैं, ऐसे में खासतौर से मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में विशेष रूप से भारी पुलिस बल तैनात करते हुए हालात पर नज़र रखी जा रही है। अटाला बड़ी मस्जिद (Atala Badi Masjid) के नज़दीक पुलिस गश्त जारी है।

वापस से हालात बिगड़ने की आशंका के तहत सुरक्षाबल को स्टैंड बाय पर भी रखा गया है। बीते दिन प्रशासन ने प्रयागराज हिंसा पर जबरदस्त एक्शन लेते हुए प्रमुख आरोपियों और साजिशकर्ताओं में से एक जावेद के मकान को बुल्डोजर से ढहा दिया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story