×

Prayagraj Violence: इधर मास्टरमाइंड जावेद पर एक्शन, उधर पत्नी ने HC में की याचिका दाखिल

Prayagraj Javed Mohammad: प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद के मकान के ध्वस्तीकरण के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। वहीं, इस याचिका में दावा किया है कि मकान जावेद मोहम्मद की पत्नी परवीन के नाम पर है।

Syed Raza
Published on: 12 Jun 2022 3:44 PM GMT (Updated on: 12 Jun 2022 4:45 PM GMT)
Prayagraj News In Hindi
X

मास्टरमाइंड जावेद के घर पर कार्रवाई। 

Prayagraj: जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद (Main accused Javed Ahmed) उर्फ पंप का मकान ढहाये जाने का मामला अब इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की दहलीज पर पहुंच गया है। अधिवक्ता मंच की ओर से 6 वकीलों ने चीफ जस्टिस राजेश बिंदल के सामने याचिका पेश की गई। इसमें कहा गया है कि नियम के विरुद्ध जावेद अहमद का मकान प्रशासन ने ढहाया है। जो उनके नाम पर नहीं था। याचिका में कहा गया है यह मकान परवीन फ़ातिमा के नाम है, जो उनके पिता ने गिफ़्ट दिया था।

इस मकान पर कानूनी और मुस्लिम पर्सनल लॉ के मुताबिक़ पति का कोई हक नहीं है। बावजूद उसके इसे गिरा दिया गया। याचिका में नोटिस को लेकर भी आरोप लगाया गया है कि रात में बैक डेट में नोटिस चस्पा की गई.। याचिकाकर्ता की ओर से मांग की गई है की प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) के अफ़सरों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो, परवीन फ़ातिमा को मुआवजा और मकान बनवाकर दिया जाए। इसके साथ ही जावेद मोहम्मद के ख़िलाफ पूर्व में नहीं कोई एफआईआर दर्ज नहीं है इस बात का भी जिक्र किया गया है। इन वकीलों ने कहा है कि वह इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ेंगे और दोषी अफसरों को सजा दिलाएंगे।


शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई थी प्रयागराज में हिंसा

बता दें बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में हिंसा हुई थी। हजारों की तादाद में युवक, बच्चे और बुजुर्ग हाथों में पत्थर लेकर पुलिस वालों को निशाना बनाया था। इसमें कई को चोटें भी आई थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की जांच में पता चला कि इसका मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पम्प है जो बच्चों को आगे कर हिंसा को भड़काया था। पुलिस के मुताबिक का जावेद ने ही इसकी पूरी पटकथा लिखी थी जिसके बाद प्रयागराज में ये हिंसा हुई। पुलिस ने अब तक हिंसा के 90 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


जावेद अहमद की बेटी ने कार्रवाई को ठहराया गलत

आरोपी जावेद अहमद (Main accused Javed Ahmed) को पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है। उसके खिलाफ और भी तहकीकात चल रही है। लेकिन रविवार को करौली स्थित उसके दो मंजिला आलीशान मकान को प्रशासन ने ढहा दिया. इसी को लेकर अधिवक्ता मंच ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष याचिका पेश की है देखना होगा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इस याचिका पर क्या संज्ञान लेते हैं। वही जावेद अहमद (Main accused Javed Ahmed) की बड़ी बेटी जेएनयू की छात्रा अपने परिवार के खिलाफ हो रही कार्रवाई को गलत ठहराया है। उसका आरोप है की पुलिस उनके परिवार को फंसाया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story