×

Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड के घर से मिले पर्चे में खुलासा, लोगों को अटाला पहुंचने के लिए कहा था

Prayagraj Violence: एसएसपी अजय कुमार ने कहा है कि हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद के घर से मिले पर्चे में हिंसा वाले दिन लोगो को अटाला पहुंचने के लिए कहा गया था।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 15 Jun 2022 9:02 AM GMT
Atala hinsa
X

अटाला हिंसा: मास्टरमाइंड के घर से मिले पर्चे में खुलासा (Social media)

Atala Hinsa: अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद के घर के भीतर से मिले आपत्तिजनक पर्चे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एसएसपी अजय कुमार ने कहा है कि हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद के घर से मिले पर्चे में हिंसा वाले दिन लोगो को अटाला पहुंचने के लिए कहा गया था। जावेद के घर से मिले पर्चे में लोगो से अटाला पहुंचने का आह्वान किया गया था। एसएसपी ने कहा है कि पर्चा टाइप किया गया था। यानी पहले से प्लानिंग के तहत पूरी घटना कारित कराई गई है। एसएसपी ने कहा है कि पर्चे को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल जारी है।

वहीं प्रयागराज पुलिस हिंसा मामले में अपनी कार्रवाई भी तेज दी है। एक तरफ जहां नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही है तो वहीं घटना में शामिल चिन्हित फरार आरोपियों की भी तलाश में पुलिस की टीमें छापेमारी की कार्रवाई में जुटी गई है। हिंसा मामले में जिन लोगों की भी संलिप्तता है, उनकी वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस शिनाख्त कर रही है और उनकी गिरफ्तारी को लेकर जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं। एसएसपी अजय कुमार ने कहा है की चिन्हित उपद्रवियों के पोस्टर भी तैयार किए जा रहे हैं। जल्द ही घटना में शामिल उपद्रवियों के चेहरे भी पोस्टर के जरिए बेनकाब किया जाएगा।

आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई

एसएसपी ने कहा कि घटना में शामिल फरार अपराधी अगर समय से गिरफ्तार नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी कराया जाएगा। इसके साथ ही कुर्की की प्रक्रिया को भी अपनाया जाएगा।एसएसपी अजय कुमार ने ये भी कहा है कि घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिंसा और उपद्रव के दरमियान जो पुलिस के वाहन या फिर दूसरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई है उसकी भरपाई के लिए भी सूची तैयार करके एआरटीओ को दी गई है। जिसमें क्षतिग्रस्त वाहनों के नुकसान का आकलन किया जा रहा है। इसके साथ ही हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनाती में जो खर्च आ रहा है उसकी वसूली भी चिन्हित करके आरोपियों से की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि अभी तक करीब एक करोड़ रुपए सरकारी खर्च के आने का अनुमान है। इसका फिलहाल आंकलन करके वसूल किया जाएगा।

पॉलिटिकल कनेक्शन पर भी पुलिस कार्रवाई में जुटी है

वहीं प्रयागराज हिंसा मामले में पॉलिटिकल कनेक्शन पर भी पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है। एस एस पी ने कहा है कि हिंसा में जो भी पॉलिटिकल पार्टियों के नेताओं के नाम सामने आए हैं उनकी गिरफ्तारी को लेकर भी अलग से टीमों का गठन किया गया है। उनकी गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

आगामी शुक्रवार को लेकर भी पुलिस प्रशासन जरूरी सावधानी बरत रहा है। सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है। साथ ही धर्मगुरुओं से भी संवाद स्थापित करके हालात सामान्य बनाने की कवायद की जा रही है। अटाला क्षेत्र में हुई हिंसा के छठवें दिन बुधवार की सुबह एसएसपी और डीएम ने हिंसा वाले एरिया का निरीक्षण और मुआयना किया है। स्थानीय लोगो से हालात को सामान्य बनाने को लेकर जरूरी सहयोग की अपील की गई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story