×

Prayagraj News: यूपी बजट से पहले महिलाओं की योगी सरकार से अपील, घरेलू और रोजमर्रा की जरूरत के समान हों सस्ते

UP Budget 2023: महिलाओं का कहना है कि रोजमर्रा की जरूरतों को कम किया जाए साथ ही गैस, राशन और पेट्रोल डीजल के दाम में भी कटौती होनी चाहिए, इस समय महंगाई बड़ी है रसोई से लेकर हर समान मंहगा हुआ है चाहे गैस के दाम हो या राशन हो।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 21 Feb 2023 12:26 PM GMT (Updated on: 21 Feb 2023 2:18 PM GMT)
Prayagraj News
X

File Photo of Prayagraj women discusses before UP Budget 2023 (Pic: Newstrack)

UP Budget 2023: यूपी कि योगी सरकार सदन में 22 फरवरी को बजट पेश करेगी। बजट को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सदन पेश करेंगे। इस बार भी योगी सरकार पेपर लेस बजट पेश करने जा रही है। आगामी बजट को लेकर प्रयागराज की महिलाएं बेहद उत्साहित हैं। उनका कहना है कि इस बजट में महिलाओं का खास ध्यान रखा जाए। रोजमर्रा के जरूरत के सामानों की कीमतों को कम किया जाए साथ ही गैस, राशन और पेट्रोल डीजल के दाम में भी कटौती होनी चाहिए। इस समय महंगाई बढ़ी है। रसोई से लेकर हर समान महंगा हुआ है, चाहे गैस के दाम हों या राशन के।

महिलाओं ने कहा कि महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। ऐसे में महंगाई पर सरकार को काबू करना चाहिए क्योंकि उत्तर प्रदेश के लोगों ने दोबारा योगी सरकार पर भरोसा जताया है और पूर्ण बहुमत के साथ जीत दिलाई है। प्रयागराज की रहने वाली अलीजा आरिफ और अतिभा वर्मा का कहना है कि रोजमर्रा के सामान के दाम कम होने चाहिए, खास तौर पर घरेलू गैस जिस के दाम आसमान छू रहे हैं उस पर भी सरकार विचार विमर्श करें। आपको बता दें कि इस बार लगभग 7 लाख करोड़ का बजट यूपी सरकार सदन में पेश करेगी।

अलग-अलग वर्ग की महिलाओं ने जाहिर की अपनी राय

महिलाओं ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई, कॉस्मेटिक के सामान, राशन के समान और कपड़े भी महंगे होते जा रहे हैं, इनकी कीमतें भी कम हों। उधर, शुभांगी मिश्रा का कहना है कि हाल ही में यूपी समिट का आयोजन सरकार ने किया है देश के अलग राज्यों से बिजनेसमैन आकर यहां निवेश करेंगे। यह अच्छी बात है लेकिन सरकार कुछ ऐसा करे कि आम जनता को राहत मिल सके। जरूरी है कि मध्यमवर्ग और छोटे तबके के लोगों को सरकार के द्वारा लिए गए फैसलों से राहत मिले।

अध्यापक सुनील गुप्ता और मोहम्मद साबिर का कहना है कि बजट में बदहाल स्वास्थ्य विभाग को और बेहतर करने की योजना होनी चाहिए। साथ ही खेल के साथ सरकार शिक्षा की तरफ भी ध्यान दें। शिक्षा के क्षेत्र में हर बच्चे को शिक्षा मिले इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश देने चाहिए। खेल के क्षेत्र में हर तरह के खेल को बढ़ावा देना चाहिए। सरकार को आउटडोर खेल के साथ-साथ इनडोर खेल को बढ़ावा देना चाहिए।

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना पेश करेंगे बजट

योगी सरकार का आम बजट लोगों को कितनी राहत देगा? यह तो 22 फरवरी को ही पता चलेगा लेकिन प्रयागराज के अलग-अलग वर्गों के लोग, खासकर की महिलाओं को योगी सरकार से काफी उम्मीदें हैं। सदन में सुबह 11:00 बजे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे। बजट सत्र के पहले ही दिन विपक्षी नेताओं द्वारा काफी हंगामा देखने को मिला था। अब देखना होगा कि आगामी बजट आम जनता की जिंदगी में क्या बदलाव लाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story