×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Prayagraj News: धारा 370 खत्म होने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मनाया जश्न, काटा केक

Prayagraj News: कार्यक्रम में मौजूद फरीद साबरी ने बताया की धारा 370 समाप्त होने के बाद वहां पर रोजगार बढ़ेगा, आतंकवादी घटनाएं समाप्त होगी, पत्थरबाजियां बंद होगी और देश तरक्की की ओर बढ़ेगा । धारा 370 की वजह से जम्मू कश्मीर का विकास नहीं हो पा रहा था।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 19 Dec 2023 5:17 AM GMT
Prayagraj News
X

मुस्लिम समुदाय के लोग (Newstrack)

Prayagraj News: जम्मू कश्मीर में धारा 370 संपूर्ण रूप से समाप्त होने की घोषणा के बाद पूरे देश में खुशी की लहर है, इसी कड़ी में संगम नगरी प्रयागराज में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अनोखे अंदाज में खुश जाहिर की है। शहर के 60 फीट रोड स्थित एक कार्यालय में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हाथों में तिरंगा लेकर मोदी सरकार को बधाई दी है। धारा 370 समाप्त होने पर मुस्लिम महिलाओं ने सर्वोच्च न्यायालय , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी साथ ही पीएम मोदी के चित्र को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। ऐतिहासिक फैसला को लेकर शहर के करेली क्षेत्र में कार्यक्रम को आयोजित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित रहे मुस्लिम महिलाए मौजूद रही।

'जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगा योजनाओं का लाभ'

कार्यक्रम में मौजूद फरीद साबरी ने बताया की धारा 370 समाप्त होने के बाद वहां पर रोजगार बढ़ेगा, आतंकवादी घटनाएं समाप्त होगी, पत्थरबाजियां बंद होगी और देश तरक्की की ओर बढ़ेगा । धारा 370 की वजह से जम्मू कश्मीर का विकास नहीं हो पा रहा था। लेकिन, अब पूर्ण तरीके से विकास होगा इसके साथ ही अन्य राज्यों से भी लोग वहां जाकर रह सकेंगे । लोगों को अपने अधिकार के बारे में पता चलेगा साथ ही हर वर्ग आयु के लोग इसके लाभार्थी साबित होंगे।


राबिया सिद्दीकी और मोनी खान का कहना है कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में महिला अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है इस तरह अब जम्मू कश्मीर में भी महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस करेगी। महंगाई कम होगी साथ ही बच्चों की शिक्षा में भी इसका असर काफी देखा जाएगा। पूरा कार्यक्रम मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित किया गया।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story