Prayagraj: पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, तीन स्वचालित पिस्टल व दस अवैध तमंचा बरामद

Prayagraj News: पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अरैल में रेड डालकर देसी असलहे का कारखाना पकड़ा। इस दौरान कारखाना चलाने वाले 4 लोग भी गिरफ्तार किए गए है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 12 Jan 2024 1:41 PM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 1:43 PM GMT)
Prayagraj News
X

Prayagraj News (Pic:Newstrack)

Prayagraj News: प्रयागराज के नैनी में पुलिस और SOG की टीम को आज बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अरैल में रेड डालकर देसी असलहे का कारखाना पकड़ा। इस दौरान कारखाना चलाने वाले 4 लोग भी गिरफ्तार किए गए है। पकड़े गए लोग ट्रक की स्टेयरिंग के पाइप से खराद मशीन के ज़रिए तमंचा बना कर सप्लाई करते थे। पुलिस ने मौके से कई बने हुए तमंचे कुछ अर्धनिर्मित तमंचों के साथ पुर्जे और डाई भी बरामद किए है। यमुना नगर के डीसीपी अभिनव त्यागी ने बताया की इन असलहों को किन किन लोगो ने खरीदा है उनका भी पता लगाया जा रहा है।

ऐसे बनाते थे असलहा

नैनी के अरैल में काशी राम आवास योजना के पास एक खाली बिल्डिंग में घूर पुर के जिलानी मंसूरी ने ही अवैध असलहे का ये कारखाना डाला था। उसके इस धंधे में घूरपुर का नसीम उर्फ सुल्तान बाबा और ब्रहम्मदीन विश्कर्मा भी जुड़ गए थे। ये तीनों लोग वहीं पर खराद की मशीन से पहले तमंचे की नाल बनाते फिर उसका हत्था और अंदर का पुर्जा, उसके बाद तीनो मिल कर तमंचे को असेंबल कर के आगे सप्लाई कर देते थे। मौके से पुलिस को तमंचे का एक खरीदार भी मिला जिसका नाम नागेश पांडेय है। पुलिस इस गैंग में और लोगों का भी पता लगा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story