Prayagraj News: प्रयागराज की दलित बस्तियों के बच्चों का लखनऊ में मस्ती और धमाल, मंत्री नन्दी के साथ लिया डीजे नाईट का आनन्द

Prayagraj News: वंदे भारत एक्सप्रेस और लग्जरी बसों से प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 59 दलित बस्तियों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले करीब 800 बच्चे अपने अभिभावकों के साथ शुक्रवार की शाम लखनऊ पहुंचे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 26 Oct 2024 1:43 PM GMT
Prayagraj News
X

Prayagraj News

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और प्रयागराज की पूर्व महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी के साथ तीन दिवसीय दीपावली उत्सव के लिए प्रयागराज से लखनऊ पहुंचे प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 59 दलित बस्तियों और झुग्गी झोपड़ियों के बच्चों ने मस्ती के साथ जमकर धमाल मचाया।

पहली बार देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस से प्रयागराज से लखनऊ की यात्रा, यात्रा के दौरान तरह-तरह के व्यंजन का आनन्द, लग्जरी बस का सफर, फाईव स्टॉर रिजॉर्ट के लग्जरी रूम में रूकना और वहां डिनर, ब्रेकफास्ट और लंच के साथ डीजे नाइट का आनन्द और फिर अगले दिन कैबिनेट मंत्री के साथ वाटर पार्क में जमकर मस्ती और धमाल। दलित बस्तियों में रहने वाले बच्चों के लिए यह आनन्द किसी सपने से कम नहीं है। लेकिन मंत्री नन्दी ने बच्चों के इस सपने जैसे आनन्द को धरातल पर उतारा और खुशियां बांटने का प्रयास किया।

ढोल तासा के साथ बच्चों का स्वागत

वंदे भारत एक्सप्रेस और लग्जरी बसों से प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 59 दलित बस्तियों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले करीब 800 बच्चे अपने अभिभावकों के साथ शुक्रवार की शाम लखनऊ पहुंचे। लखनऊ पहुंचने के साथ दीपावली उत्सव शुरू हो गया। चारबाग रेलवे स्टेशन पर ढोल तासा के साथ बिल्कुल इलाहाादी अंदाज में बच्चों का स्वागत हुआ। फिर लग्जरी बसों से करीब 30 किलोमीटर दूर कानपुर रोड स्थित आनन्दी वाटर पार्क के लिए प्रस्थान हुआ। आनन्दी वाटर पार्क पहुंचने पर मंत्री नन्दी और उनकी पत्नी पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने तिलक लगाकर बच्चों का स्वागत किया।


उमंग और उत्साह के साथ बच्चों की मस्ती का सवेरा

आनन्दी वाटर पार्क के रिजॉर्ट में बने सैकड़ों लग्जरी रूम बच्चों के लिए बुक कराए गए थे। जिसे बच्चों को दिया गया। रूम में थोड़ी देर रूकने के बाद शुक्रवार की रात बच्चों ने मंत्री नन्दी द्वारा बनवाए गए शुद्ध इलाहाबादी भोजन का आनन्द लिया और भोजन के बाद डीजे नाइट में जमकर धमाल मचाया। मंत्री नन्दी, पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी और उनकी पुत्री जान्हवी ने भी डीजे नाइट में बच्चों का पूरा साथ दिया। लग्जरी रूम में रात्रि विश्राम के बाद उमंग और उत्साह के साथ बच्चों की मस्ती का सवेरा हुआ। कई एकड़ क्षेत्र में फैले आनन्दी वाटर पार्क में बच्चों ने जमकर मस्ती की।


तरह-तरह के वाटर फॉल में नहाने के साथ ही अलग-अलग स्लाइडिंग और वाटर वेव का भी आनन्द लिया। औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने बच्चों की इस मस्ती में उनका पूरा साथ दिया और उत्साहवर्धन किया। वाटर पार्क में डीजे भी बज रहा था, जिसका बच्चों ने पूरा आनन्द लिया। बच्चों की खुशी और आनन्द को देख कर मंत्री नन्दी कई बार भावुक हो उठे। उन्हें अपना पुराना जीवन याद आ गया जब वे भी इन्हीं बच्चों की तरह दीपावली जैसे त्यौहार पर छोटी-छोटी खुशियों के लिए तरसते थे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story