×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Prayagraj News: सीएम योगी ने 76 फ्लैट् की चाबियां लाभार्थियों को सौंपी, यहां कभी था माफिया अतीक अहमद का कब्जा

Prayagraj News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को 76 लाभार्थियों को लूकरगंज में बने फ्लैट की चाबी सौंप दी। सीएम योगी ने लाभार्थियों को चाबी सौंपने से पहले फ्लैट्स का निरीक्षण कर लाभार्थियों से बातचीत की।

Jugul Kishor
Published on: 30 Jun 2023 3:04 AM GMT (Updated on: 30 Jun 2023 7:41 AM GMT)
Prayagraj News: सीएम योगी ने 76 फ्लैट् की चाबियां लाभार्थियों को सौंपी, यहां कभी था माफिया अतीक अहमद का कब्जा
X
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

Prayagraj News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (30 जून) को 76 लाभार्थियों को लूकरगंज में बने फ्लैट की चाबी सौंप दी। सीएम योगी ने लाभार्थियों को चाबी सौंपने से पहले फ्लैट्स का निरीक्षण कर लाभार्थियों से बातचीत की। सीएम योगी ने लाभार्थियों से कहा कि अपने आशियाने को बेचिएगा नहीं, इसमें साफ़-सफाई रखिये और मिलजुल कर यहाँ रहिये। बता जिन आवासों की चाबी सीएम योगी ने लाभार्थियों को सौंपी है ये फ्लैट माफिया अतीक अहमक के कब्जे से मुक्त करवाई गई जमीन पर बनावाए गए हैं।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त करवाई गई जमीन पर योगी सरकार ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 76 आवास तैयार करवाए हैं। प्रयागराज के लूकरगंज में सितंबर 2020 में माफिया अतीक के कब्जे से करीब 15000 स्क्वायर फीट जमीन मुक्त करवाई गई थी, उसी जमीन पर चार मंजिला टावर में 76 आवास तैयार हो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक तैयार किए गए इन फ्लैट की कीमत साढे़ सात लाख रुपए तय की गई है। इनमें से लाभार्थी को मात्र साढ़े तीन लाख रुपए देनें होंगे, बाकी की रुपए लाभार्थी को सरकार की तरफ से सब्सिडी के रूप में मिलेंगे।

300 स्क्वायर फीट में बना है एक फ्लैट

जानकारी के मुताबिक इन फ्लेटों के लिए 6030 लोगों ने आवेदन किया था। छंटनी के बाद इनमें से 1600 आवेदन करने वाले पात्र पाए गए थे। इन 1600 लोगों में लॉटरी सिस्टम के माध्यम से लाभार्थियों का चयन किया गया है। एक फ्लैट को 300 स्कवायर फीट में तैयार किया गया है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वयं 2020 में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली करवाई गई जमीन पर गरीबों के लिए आशियाना बनाने के लिए ऐलान किया था। जिसके बाद सीएम योगी ने स्वय 26 दिसंबर 2021 को भूमिपूजन और शिलान्यास किया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने इन फ्लैटों बेहद कम समय 18 महीने में बनाकर तैयार किया है।

सीएम योगी आदित्यानाथ आज प्रयागराज को 768 करोड़ रुपए की सौगात देंगे। सीएम योगी लोक निर्माण विभाग की कुल 24 सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनकी कुल लागत 1037.12 करोड़ रुपये है। सीएम प्रतापपुर की 13 व फूलपुर की दो सड़कों का शिलान्यास व हंडिया की एक, सोरांव की तीन, प्रतापपुर की चार व फूलपुर की एक सड़क का लोकार्पण करेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story