×

Prayagraj News: कुंभकर्णी नींद में सो रहे अधिकारियों की वजह से सरकार की योजनाओं में लग रहा पलीता

Prayagraj News: गांवो में तैनात ग्राम रोजगार सेवकों के द्वारा ही मनरेगा सहित कई सरकारी योजनाओं का गांवो में काम होता है। लेकिन रोजगार सेवकों को 19 महीने से मानदेय नहीं मिल रहा।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 6 Dec 2023 2:31 PM GMT
Due to careless officials, people are not getting the benefits of government schemes
X

लापरवाह अधिकारियों की वजह से सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिल रहा: Photo- Newstrack

Prayagraj News: सरकार कहती है हमारी कोशिश है देश में पिछले पायदान पर खड़े व्यक्ति तक हम सरकार की योजनाओ का लाभ पहुंच सके। अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दे सकें। लेकिन गांव में तैनात ग्राम रोजगार सेवक उन्हीं के कार्यों के लिए 19 माह से प्रयागराज के कौडिहार ब्लॉक और श्रृंगवेरपुर ब्लॉक मे तैनात लगभग 53 रोजगार सेवकों को उनका मनदेय नहीं दिया गया।

इन्हीं ग्राम रोजगार सेवकों के माध्यम से गांव में चलने वाली मनरेगा सहित कई अन्य सरकारी योजनाओं का कार्य होता है। ऐसे में सोच सकते हैं की जब इन्हीं लोगों को लगभग 2 साल से मनोदय नहीं मिल रहा है तो गांव मे चल रही सरकारी योजनाओं का लोगों तक कितना लाभ पहुंच रहा होगा?इसी से परेशान होकर के ग्राम रोजगार सेवकों ने कौड़िहार ब्लाक में और श्रृंगवेरपुर ब्लॉक में अपनी मांगों को लेकर के हड़ताल पर बैठे हैं।


रोजगार सेवक संघ का अनिश्चितकालीन हड़ताल

घोषित कार्यक्रम के अनुसार विकास खण्ड कौड़िहार मुख्यालय पर कौड़िहार व श्रृंगवेरपुर ब्लाक मे रोजगार सेवक संघ के द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल व धरना-प्रदर्शन शुरू किया गया, जिसमे कौड़िहार व श्रृंगवेरपुधाम के ग्राम रोजगार सेवक संघ के सभी पदाधिकारी व आम ग्राम रोजगार सेवक उपस्थित रहे। 19 माह से मानदेय भुगतान न होने व पेरोल की नवसृजित के विरोध आइडी पासवर्ड जारी होने मिशन अन्त्योदय सर्वे का भुगतान न होने सहित कई समस्याओं के विरोध मे अनिश्चितकालीन हड़ताल व धरना-प्रदर्शन पर अपनी मांगो को लेकर बैठे हुए है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story