×

Love Jihad in Prayagraj: महिला पुलिसकर्मी हुई लव जिहाद की शिकार, कांस्टेबल पर लगाया आरोप, सीएम योगी से न्याय की गुहार

Love Jihad in Prayagraj: पुलिस महकमे में काम करने वाली एक महिला ही इसका शिकार हो गई। पीड़िता ने अपने ही विभाग में तैनात पुलिस कांस्टेबल इमरान खान पर शादी के नाम पर लव जिहाद करने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Jun 2023 12:19 PM GMT
Love Jihad in Prayagraj: महिला पुलिसकर्मी हुई लव जिहाद की शिकार, कांस्टेबल पर लगाया आरोप, सीएम योगी से न्याय की गुहार
X
Love Jihad in Prayagraj (photo: social media )

Love Jihad in Prayagraj: उत्तर प्रदेश देश के उन राज्यों में शुमार है, जहां लव जिहाद के खिलाफ बेहद कठोर बनाया गया है। लेकिन इसके बावजूद इससे जुड़े मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला संगमनगरी प्रयागराज का है। जहां पुलिस महकमे में काम करने वाली एक महिला ही इसका शिकार हो गई। पीड़िता ने अपने ही विभाग में तैनात पुलिस कांस्टेबल इमरान खान पर शादी के नाम पर लव जिहाद करने का आरोप लगाया है।

दलित बिरादरी से आने वाली पीड़ित महिला पुलिसकर्मी फिलहाल प्रयागराज के शिवकुटी थाने में तैनात है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी इमरान ने उसे धोखे में रखकर उससे वाराणसी में शादी रचाई। शादी के दौरान उसने बौद्ध धर्म अपनाने का नाटक किया। लेकिन बाद में उसकी असलियत सामने आई। शादी के कुछ समय बाद इमरान उस पर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दवाब बनाने लगा।

आरोपी पति,ससुर और देवर पर दर्ज कराया मुकदमा

पीड़िता का आरोप है कि इमरान खान ने अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर शादी के नाम पर उसके साथ लव जिहाद किया है। उसने इमरान खान के साथ-साथ उसके भाई यानी देवर मोहसिन खान और ससूर मुल्तान पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इन दोनों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत पर 23 फरवरी 2023 को इमरान पर मामला दर्ज हो गया था। लेकिन इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

पीड़िता का आरोप है कि विवेचक आरोपी से मिले हुए हैं। इसलिए आरोपी के खिलाफ एसटी/एससी की धाराएं नहीं लगाई गई हैं। इतना ही नहीं आरोपी पति इमरान ने विवेचक को प्रभाव में लेकर अपने पिता और भाई का नाम भी मुकदमे से हटवा दिया। पीड़िता ने विवेचक की इस हरकत को लेकर शुक्रवार शाम शिवकुटी थाने में जमकर बवाल काटा। मामले में थाने में तैनात कोई भी सीनियर पुलिसकर्मी कुछ भी कहने से बच रहा है।

2018 में दोनों की हुई थी शादी

पीड़िता ने बताया कि साल 2016 में जब वह ट्रेनिंग के सिलसिले में मुरादाबाद गई थीं, तब उसकी मुलाकात पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कांस्टेबल इमरान खान से हुई। एक-दूसरे के करीब आने के बाद दोनों ने साल 2018 में विवाह का फैसला किया। इसके लिए आरोपी इमरान ने इस्लाम छोड़ बौद्ध अपना लिया। दोनों का एक बेटा भी है। इसके बाद इमरान और उसके परिवार के सदस्य उसका धर्मपरिवर्तन कराने की कोशिश कराने लगे। आरोपी इमरान ने कहा कि अगर तुम्हें साथ रहना है तो मुस्लिम धर्म अपनाना होगा।

पीड़ित महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि साल 2019 में जब वह अपने इमरान के घर किसी फंक्शन में शामिल होने गई थीं, तब उसके भाई मोहसिन ने उसका रेप किया था। इमरान उसके बेटे का खतना भी कराना चाहता था, जिसे उसने नहीं होने दिया। पीड़िता ने पुलिस से अपेक्षित सहयोग न मिलता देख सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story