×

Prayagraj News: अतीक के कब्जे वाली जमीन पर बने फ्लैट्स की निकली लॉटरी, भावुक लाभार्थियों की भर आईं आंखें...बोले- 'शुक्रिया मोदी-योगी जी'

Flats On Atiq Ahmed Land: माफिया अतीक अहमद के कब्जे वाली जमीन को प्रयागराज के पॉश इलाके लूकरगंज में मुक्त कराई गई थी। 1731 वर्ग मीटर भूखंड पर मुख्यमंत्री योगी ने गरीबों के लिए आवास बनाए जाने का ऐलान किया था। जिसे आज उनके सुपुर्द कर दिया गया।

Aman Kumar Singh
Published on: 9 Jun 2023 5:19 PM GMT (Updated on: 10 Jun 2023 2:25 AM GMT)
Prayagraj News: अतीक के कब्जे वाली जमीन पर बने फ्लैट्स की निकली लॉटरी, भावुक लाभार्थियों की भर आईं आंखें...बोले- शुक्रिया मोदी-योगी जी
X
Prayagraj News

Flats On Atiq Ahmed Land: यूपी के प्रयागराज (Prayagraj News) में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बने फ्लैट्स की शुक्रवार (09 जून) को लॉटरी निकाली गई। लॉटरी द्वारा 76 फ्लैट्स का आवंटन किया गया। आरक्षण का पालन करते हुए हर कैटेगरी को फ्लैट दिए गए। बता दें, ये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री योगी ने ही इस फ्लैट को बनाए जाने का ऐलान किया था। सीएम योगी ने अपने हाथों इस प्रोजेक्ट का भूमि पूजन और शिलान्यास किया था।

माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों का आशियाना आज उन्हें सुपुर्द कर दिया गया। कभी जिस माफिया के आतंक के साए में लोग जीने को विवश थे, आज उसी की कब्जाई जमीन पर बने फ्लैट्स की लॉटरी निकाली गई। फ्लैट्स मिलने के बाद लाभार्थियों की आंखें भर आई। उन्होंने कहा, घर पाकर वो बेहद खुश हैं। कुछ लाभार्थियों की आंखें छलक आई। भावुक होकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया।

76 फ्लैट्स की लॉटरी निकाली

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान और सचिव अजीत कुमार सिंह के साथ एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय की मौजूदगी में लूकरगंज के रिहायशी इलाके में बने 76 फ्लैट्स की लॉटरी निकाली गई।

शांति देवी को मिला पहला फ्लैट

अनुसूचित जाति (SC) में दिव्यांग कैटेगरी (Disabled Category) में शांति देवी को पहला फ्लैट आवंटित हुआ। फ्लैट का आवंटन होने पर शांति देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी का आभार जताया। दूसरे अन्य लाभार्थियों ने भी पीएम मोदी और सीएम योगी की जमकर तारीफ की। सभी लाभार्थियों ने दोनों का शुक्रिया अदा किया। तमाम लाभार्थी फ्लैट मिलने के बाद बेहद भावुक हो गए। अधिकतर लाभार्थी अभी किराए के मकान में रहते थे या किसी दूसरे के यहां रहा करते थे।

'अब बेटियों की अच्छी तरह परवरिश कर सकूंगी'

पहली लाभार्थी शांति देवी ने फ्लैट मिलने के बाद कहा, 'उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका अपना पक्का घर होगा।' आपको बता दें, शांति देवी ने कोरोना महामारी में पति और माता-पिता को खो दिया था। उनकी मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा, 'अब अपना घर होने से दो बेटियों की अच्छी तरह से परवरिश कर सकेंगी, उन्हें पढ़ा सकेंगी।'

मुस्लिम समुदाय को भी मिला फ़्लैट

लाभार्थियों में कई मुस्लिम समुदाय से भी हैं। अब ये मुस्लिम परिवार भी 'अपने घर' में रह पाएंगे। 9 जून को इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में लॉटरी निकाली गई। लॉटरी में फ्लैट के लिए पात्र पाए गए सभी 1,590 आवेदकों को बुलाया गया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से कुल 76 फ्लैट्स बनाए गए हैं।

CM योगी सौपेंगे फ्लैट्स की चाबी

लॉटरी में नाम आने वाले लाभार्थियों को कुछ दिनों बाद सीएम योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से चाबी सौंपेंगे। इसके लिए अलग से कार्यक्रम आयोजित होगा। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत ये फ्लैट्स बनाए गए हैं। बता दें, 76 फ्लैट्स के लिए 6,030 लोगों ने आवेदन किया था। वेरिफिकेशन के बाद 1,590 आवेदक पात्र पाए गए थे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story