Prayagraj News: शकुंतला हॉस्पिटल द्वारा लगाया गया नेत्र शिविर, यहां देखें पूरी जानकारी

Prayagraj News: शकुंतला हॉस्पिटल के कुशल डॉक्टर एस पाण्डेय व कोऑर्डिनेटर अंकुर शुक्ल "अन्नू" की टीम ने नेत्र जांच किया।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Nov 2023 1:06 PM GMT
Free Eye Test Camp Prayagraj
X

Free Eye Test Camp Prayagraj 

Prayagraj News: सिविल लाइंस निकट हनुमान मंदिर के पास वाहन चालकों के साथ यातायात जागरूकता के लिए एक गोष्ठी एवं निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्धघाटन एसपी ट्रैफिक सीताराम द्वारा किया गया। इस अवसर पर वाहन चालकों ने ट्रैफिक नियमों के जानकारी के साथ ही साथ नेत्र परिक्षण शिविर में अपनी आंखों की निःशुल्क जांच कराई।

इस अवसर पर शकुंतला हॉस्पिटल के कुशल डॉक्टर एस पाण्डेय व कोऑर्डिनेटर अंकुर शुक्ल "अन्नू" की टीम ने नेत्र जांच किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने चालकों को संबोधित करते हुए कहा की नेत्र परिक्षण शिविर का उद्देश्य स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाना व यातायात के प्रति सजग रहना है। क्योंकि आज के परिपेक्ष्य में स्वास्थ एक व्यापक विषय है। केवल शरीर ही नहीं बल्कि मन को भी स्वस्थरकणे के लिए यह ज़रूरी है। कहा जाता है कि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है।इस शिविर में लगभग 150 चालकों ने नेत्र प्रशिक्षण करवाया एवं परामर्श प्राप्त किया।


वहीं यातायात जागरूकता गोष्ठी में चालको को नियमों के बारें में प्रभारी पवन कुमार पाण्डेय द्वारा विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारी दी गई । कार्यक्रम में टैक्सी यूनियन के उपाध्यक्ष रघुनाथ द्विवेदी, प्रिम रोज संस्थान के प्रबंधक फरहान आलम चौकी प्रभारी अरविंद कुशवाहा, समाजसेवी नितीश शुक्ल, सन्दीप शुक्ल बहेरी,ओपी पुष्पकार, अनिल रॉय प्रदीप दुबे आदि लोग उपस्थित रहे।

रमा देवी बालिका इंटर कॉलेज में की गई यातायात जागरूकता गोष्ठी

यातायात जागरूकता माह नवम्बर के क्रम में जिला अपराध निरोधक समिति के द्वारा आयोजित रमादेवी बालिका इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्या डॉक्टर सोनी यादव के निगरानी में बालिकाओं को यातायात जागरूकता,मिशन शक्ति ,साइबर सेल के बारे में भी जागरूक किया गया। कार्यक्रम में अतरसुइया थाना प्रभारी विनोद कुमार,यातायात जागरूकता प्रभारी पवन कुमार पाण्डेय,चौकी प्रभारी,मिशन शक्ति की टीम,साइबर सेल व डीसीपीसी सचिव सन्तोष श्रीवास्तव व अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

Admin 2

Admin 2

Next Story