×

Prayagraj News: अधिवक्ताओं पर हो रहे अत्याचार एवं अन्य कई मांगों को लेकर आज हाइकोर्ट में कार्य बहिष्कार

Prayagraj News: हाईकोर्ट के मुख्य द्वार पर खड़े होकर अधिवक्ताओं को कोर्ट रूम पर न जाने एवं कार्य बहिष्कार करने के लिए प्रेरित किया।

Syed Raza
Published on: 1 Aug 2023 7:28 AM GMT

Prayagraj News: इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने अधिवक्ताओं पर हो रहे अत्याचार एवं अन्य कई मांगों को लेकर आज कार्य बहिष्कार किया गया। इस दौरान अधिवक्ता इलाहाबाद बार एसोसिएशन एवं कैट एसोसिएशन के लोगों ने हाईकोर्ट के मुख्य द्वार पर खड़े होकर अधिवक्ताओं को कोर्ट रूम पर न जाने एवं कार्य बहिष्कार करने के लिए प्रेरित किया। उनका कहना था कि बार एसोसिएशन हाई कोर्ट द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर अधिवक्ताओं पर हो रहे अत्याचार नियमों का अनैतिक रूप से उपयोग एवं अन्य कई समस्याएं ध्यान आकर्षित करते हुए इस प्रकरण पर एक निर्णय लिया जाए अन्यथा हाई कोर्ट बार एसोसिएशन उचित कार्रवाई करने के लिए बात हो जाएगी।

इस विषय पर बोलते हुए बार अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि जिस तरीके से अधिवक्ताओं पर प्रशासन और पुलिस द्वारा अनैतिक रूप से अत्याचार किए जा रहे हैं यह चिंता का विषय है।इसके अलावा बार एसोसिएशन के तत्वाधान में नियमों की अनदेखी करते हुए मामलों को अन्य हाईकोर्ट में ट्रांसफर कर देना अनैतिक है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी हुए कहा कि अगर यही रवैया बना रहा तो इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इन सभी मुद्दों पर प्रशासन के खिलाफ निर्णय लेने के लिए बाध्य हो जाएगा।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story