Prayagraj News: हिन्दी दिवस पर अंतर विद्यालय वाग्मिता प्रतियोगिता,रोटरी प्लैटिनम का आयोजन

Prayagraj News: रोटरी क्लबों के सहयोग से एक भव्य अंतर विद्यालय वाग्मिता प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में प्रयागराज के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 20 छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 14 Sep 2024 2:58 PM GMT
Prayagraj News ( Pic- Newstrack)
X

Prayagraj News ( Pic- Newstrack) 

Prayagraj News: हिन्दी दिवस के अवसर पर रोटरी प्लैटिनमने प्रयागराज मंडल के सभी रोटरी क्लबों के सहयोग से एक भव्य अंतर विद्यालय वाग्मिता प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में प्रयागराज के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 20 छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। के अध्यक्ष रोटेरियन शशांक जैन ने बताया कि इस वर्ष हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में वाग्मिता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रयागराज मंडल के रोटरी मिडटाउन, रोटरी रॉयल्स, रोटरी एकेडेमिया, रोटरी ग्रैंड, रोटरी इलाहाबाद, रोटरी प्रयागराज संगम, रोटरी नार्थ, एवं रोटरी साउथ क्लब के अध्यक्षों और सदस्यों की उपस्थिति विशेष रूप से सराहनीय रही।

कार्यक्रम के समन्वयक एवं चार्टर अध्यक्ष रितेश सिंह ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजेन्द्र सिंह रज्जु भैया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर एवं गांधी विचार एवं शांति विभाग के समन्वयक, डॉक्टर अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उनका स्वागत रोटरी अध्यक्ष ने अंगवस्त्र व मोमेंटो देकर किया। लिटरेसी चेयरमैन गौरव अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3120 के प्रयागराज रीजन के डीजीआरएच रोटेरियन पंकज जैन, असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन सौरभ पुरी, अमित त्रिपाठी, एवं जोनल सेक्रेटरी अनुरिता द्विवेदी का स्वागत भी अंगवस्त्र और मोमेंटो द्वारा किया गया।कार्यक्रम अध्यक्ष एवं बी बी एस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डायरेक्टर डॉक्टर ऋषि सहाय ने रोटरी क्लब के सभी अध्यक्षों रोटेरियन राधा सक्सेना, शर्मीली जैन, वैभव गोयल, मनदीप श्रीवास्तव, आफताब अहमद, अजय अग्रवाल, विजय अग्रवाल, कृष्ण मुरारी प्रजापति और शशांक जैन का स्वागत किया।

रोटेरियन शशांक जैन ने इस कार्यक्रम को अब तक का सबसे सफल आयोजन बताया, जिसमें प्रयागराज मंडल के 9 रोटरी क्लबों ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया। इस आयोजन में कई गणमान्य रोटेरियन, स्कूली छात्र-छात्राएँ और अध्यापक उपस्थित रहे।सचिव सुमित अग्रवाल ने बताया कि वाग्मिता प्रतियोगिता में पूर्व मंडलाध्यक्ष रोटेरियन स्तुति अग्रवाल और डॉक्टर कृपा किंजलक ने निर्णायक की भूमिका निभाई और बच्चों के विचारों का आंकलन किया। निर्णायक मंडल का स्वागत भी अंगवस्त्र और मेमेंटो द्वारा किया गया।

मीडिया प्रभारी मनीष गर्ग ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने बेहतरीन तैयारी और विचारशील भाषण प्रस्तुत किए, जिसने सभी को प्रभावित किया। प्रथम स्थान बी बी एस स्कूल, शिवकुटी की कक्षा 10 की छात्रा कुमारी अंकिता सरोज, द्वितीय स्थान बी बी एस इंटरनेशनल स्कूल, गोहरी की कक्षा 10 की छात्रा कुमारी श्रद्धा सिंह, और तृतीय स्थान सेंट पीटर्स एकेडमी, गोविंदपुर की कक्षा 10 की छात्रा कुमारी शांभवी मिश्रा ने प्राप्त किया। सभी विजेताओं को मेडल, बैग, घड़ी, प्रमाणपत्र आदि प्रदान किए गए, जबकि अन्य प्रतिभागियों को घड़ी और सांत्वना प्रमाणपत्र प्रदान किए गए।

प्रतियोगिता का सफल संचालन प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर रश्मि मिश्रा ने किया। अंत में रोटेरियन डॉक्टर ऋषि सहाय ने धन्यवाद ज्ञापन किया और इसे एक अविस्मरणीय कार्यक्रम बताया जिसमें प्रयागराज मंडल के कई प्रमुख रोटेरियन शामिल हुए।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story