×

Prayagraj: 9 फरवरी से आयोजित होगी स्क्वैश की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता, कई देश के खिलाड़ी होंगे शामिल

Prayagraj: इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष न्यायमूर्ति डीपी सिंह (सेवानिवृत्त) के निर्देशन में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 26 Dec 2023 5:49 AM GMT
prayagraj news
X

9 फरवरी से आयोजित होगी स्क्वैश की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता(न्यूजट्रैक)

Prayagraj News: जिले के अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 9 से 12 फरवरी तक तृतीय संजय गुप्ता मेमोरियल विश्व स्क्वैश फेडरेशन और पीएसए सैटेलाइट टूर टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें भारत के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ-साथ श्रीलंका, यूनाइटेड किंगडम और मलेशिया आदि देश के खिलाड़ी भी शामिल होंगे। इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष न्यायमूर्ति डीपी सिंह (सेवानिवृत्त) के निर्देशन में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्क्वैश अब ओलंपिक में भी शामिल है। इसलिए प्रयागराज से भी कम से कम एक खिलाड़ी को भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। यह टूर्नामेंट पूर्व सचिव संजय गुप्ता की स्मृति में आयोजित किया जा रहा है और इस साल तीसरा संस्करण है। टूर्नामेंट निदेशक सतीश चतुवेर्दी ने टूर्नामेंट के बारे में बताया कि यह लगातार तीसरा वर्ष है। जब हम संजय गुप्ता मेमोरियल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। पहले दो साल राष्ट्रीय स्क्वैश सर्किट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था और इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।

इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के संरक्षक नवीन सिन्हा ने कहा कि इस टूर्नामेंट को आयोजित करने से स्क्वैश को प्रयागराज में ऊपर उठाने में मदद मिलेगी। स्थानीय खिलाड़ियों को अनुभव मिलेगा। इस टूर्नामेंट की कुल पुरस्कार राशि 2.26 लाख होगी। इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद साबिर ने बताया कि स्क्वैश अब शहर में पसंदीदा खेलों मे एक है जबकि पहले बहुत कम खिलाड़ी थे। अब 5 स्क्वैश कोर्ट पूरी तरह से खिलाड़ियों से भरे हुए हैं। इस टूर्नामेंट से खिलाड़ियों को अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story