Prayagraj: प्रयागराज में 10 लोगो को मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, कुछ इस तरह से जगदीश गुलाटी ने जाहिर की खुशी

Prayagraj News: प्रयागराज से भी खास 10 लोगों को अयोध्या राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में साक्षी बनने के लिए आमंत्रण पत्र मिला। इसी कड़ी में प्रयागराज के मशहूर एजुकेशनिस्ट जगदीश गुलाटी को भी आमंत्रित किया गया है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 18 Jan 2024 10:54 AM GMT
Prayagraj News
X

Prayagraj News (Pic:Newstrack)

Prayagraj News: 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। 500 वर्षों से अधिक समय का संघर्ष था फिर न्यायालय के माध्यम से मंदिर के पक्ष में फैसला आया उसके बाद से मंदिर निर्माण की तैयारियां पूर्ण हुई और मंदिर निर्माण का कार्य पूर्ण हो रहा। ऐसे में 22 जनवरी को वह दिन है जब देश की कई दिग्गज हस्तियां भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। प्रयागराज से भी खास 10 लोगों को अयोध्या राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में साक्षी बनने के लिए आमंत्रण पत्र मिला। इसी कड़ी में प्रयागराज के मशहूर एजुकेशनिस्ट इंटरेस्ट लिस्ट यूनाइटेड ग्रुप के मुखिया जगदीश गुलाटी को भी आमंत्रित किया गया है।

कारसेवकों का भेजते थे सामग्री

जगदीश गुलाटी ने बताया की व्यवसाय के साथ ही वह बाबरी मस्जिद विध्वंस में कार सेवक से जुड़े रहे। उनके पिता संघ के करवानिष्ट कार्यकर्ता रहे हैं और उस समय के तत्कालीन मुलायम सिंह की सरकार में जब बाबरी मस्जिद विध्वंस का कार्यकाल सेवकों के द्वारा किया गया उस समय वह भी कार सेवक की भूमिका में थे और इस समय उनका ट्रांसपोर्टेशन का काम था। अपने ट्रांसपोर्टेशन के माध्यम से कार सेवकों के लिए प्रयागराज से उनके खाने-पीने की सामग्रियां पूरे ट्रक में भरकर रातों-रात वहां भिजवाता था और मौजूदा सरकार उसे समय हम लोगों के विरोध में थी। कई सेवकों की हत्याएं भी हुई कई को जेल में डाला गया।

प्राण प्रतिष्ठा के लिए की तैयारी

जगदीश गुलाटी ने बताया कि आज वो बहुत प्रसन्न है, रामल्ला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य सही नहीं है परंतु फिर भी दृढ़ संकल्प है और इसके लिए पूरी तैयारी भी की है, एक भगवा वस्त्र अपने लिए बनवाया है जिसमें भगवान श्री राम की तस्वीर भी बनी हुई है और 22 जनवरी के दिन मैं यही वस्त्र पहन कर इस आमंत्रण में जाऊंगा और यह पल मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत ही गौरव का विषय है।

जगदीश गुलाटी के भाई सतपाल गुलाटी बताते हैं की परिवार से एक सदस्य को यह आमंत्रण पत्र मिला हुआ है और शुरू से ही जब कार सेवक अपनी पलटन के साथ बाबरी विध्वंस के आंदोलन में थे तब अपने बड़े भाई जगदीश गुलाटी के साथ हम लोग भी ट्रांसपोर्टेशन के काम में उनके आदेश पर पीछे-पीछे लगे रहते थे।

आज उनको यह आमंत्रण पत्र मिला है उनका स्वास्थ्य सही नहीं है फिर भी इन्होंने दृढ़ संकल्प किया हुआ है की रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में यह जरूर पहुंचेंगे ऐसे में या पल हमारे और हमारे परिवार के लिए बहुत ही गौरव का विषय है। आपको को बता दे शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, न्यायमूर्ति वीएन खरे , न्यायमूर्ति गिरधर मालवीय, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता, ओलंपियन अभिन्न श्याम, साहित्यकार बद्री नारायण, पूर्व आईजी केपी सिंह, जगदीश गुलाटी शामिल है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story