Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ सुना प्रधानमंत्री की मन की बात

Prayagraj News: प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनने के बाद मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात के जरिये हर बार कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है। नए विचार, नई दिशा व नई ऊर्जा मिलती है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 29 Oct 2023 4:07 PM GMT
Prayagraj News
X

Prayagraj News (Pic:Newstrack) 

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज अपने प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र मुट्ठीगंज मंडल में बूथ नंबर 30 गऊघाट पुलिस बूथ के पीछे स्थित दलित बस्ती में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में सम्मिलित होते हुए उनके प्रेरणादायी उद्बोधन को सुना। प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनने के बाद मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात के जरिये हर बार कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है। नए विचार, नई दिशा व नई ऊर्जा मिलती है। प्रधानमंत्री की बातों को सुनकर प्रेरणा मिलती है और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ता है।

इस दीपावली पर भी हमारी प्राथमिकता हो "लोकल फॉर वोकल": नन्दी

मन की बात का यह लोकप्रिय कार्यक्रम समाज में नई चेतना के साथ विभिन्न क्षेत्रों में उचित मार्गदर्शन का भी सारथी बनता है। मन की बात एक ऐसा माध्यम है, जहां सकारात्मकता है, संवेदनशीलता है। मंत्री नन्दी ने कहा कि मन की बात के 106वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए लोकल फॉर वोकल का नारा दुहराया। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी हमारे त्यौहारों में हमारी प्राथमिकता हो लोकल फॉर वोकल। ताकि हमारा भारत आत्मनिर्भर भारत बन सके। यही नहीं प्रधानमंत्री ने देश में विकसित भुगतान प्रणाली यूपीआई से ज्यादा भुगतान करने की भी अपील की। ताकि देश की अर्थव्यवस्था और बेहतर हो।

युवा ही इस देश की ताकत हैं, जिनमें अदम्य साहस है

मंत्री नन्दी ने कहा कि युवा ही इस देश की ताकत हैं, जिनमें अदम्य साहस है। युवाओं की इसी ताकत को एकाग्र करने और युवाओं द्वारा देश के विकास में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपना योगदान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को मेरा युवा भारत योजना की वेबसाइट लांच करेंगें। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में गांधी जयंती के अवसर पर देश भर में हुई खादी की रिकॉर्ड बिक्री का भी जिक्र किया। जिसके आंकड़े खादी की लोकप्रियता को दर्शाते हैं। महात्मा गांधी जिस खादी से स्वदेश का भाव हर जन में जगाना चाहते थे, आज उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अलग ऊंचाई पर स्थापित कर दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story