×

'तीसरी बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार',...यह केवल नारा नहीं, संकल्प है- नंद गोपाल नंदी

Lok Sabha Elections 2024: नंद गोपाल नंदी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में विकास और विरासत की इस विराट यात्रा का 2024 में '400 पार' के लक्ष्य को प्रभु कृपा एवं जन आशीर्वाद से प्राप्त करना सुनिश्चित है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 2 Jan 2024 4:09 PM GMT
Lok Sabha Elections 2024
X

 नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Social Media)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Gupta Nandi) ने लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से मंगलवार (02 जनवरी) को दिए गए गए नारे 'तीसरी बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार' को भाजपा का संकल्प बताया है।

'यह केवल नारा नहीं, बल्कि एक संकल्प है'

मंत्री नन्दी ने कहा कि, 'यह केवल नारा नहीं, बल्कि एक संकल्प है। संकल्प जिसका साकार होना उतना ही अवश्यम्भावी है, जितना दीपक जलने के बाद अंधेरे का समाप्त होना। उन्होंने कहा, इस नारे की हकीकत सेवा, सुरक्षा, सुशासन, गरीब कल्याण, 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की ओर बढ़ते कदम एवं सांस्कृतिक उत्थान की बेहद मजबूत बुनियाद पर खड़ी है'।

मंत्री नंदी खोले समृद्धि के राज

नंद गोपाल नंदी ने आगे कहा, '4 करोड़ परिवारों को पक्की छत, 10 करोड़ परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन, 8 करोड़ से अधिक अन्नदाताओं को किसान सम्मान निधि, 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा, हर घर नल-हर घर जल, आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, पीएम स्वनिधि जैसी सर्वसमावेशी योजनाओं से समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति के जीवन में खुशहाली और चेहरों पर समृद्धि की मुस्कान आई है'।

2024 में '400 पार' का लक्ष्य

उन्होंने कहा, 'एक तरफ पूजित अक्षत यात्रा (Pujit Akshat Kalash Yatra) के माध्यम से अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला विराजमान के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आमंत्रण जन-जन को मिल रहा है। दूसरी तरफ, विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रत्येक देशवासी को विभिन्न लोककल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से विकास की मुख्य धारा से जोड़ रही है। नंद गोपाल नंदी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में विकास और विरासत की इस विराट यात्रा का 2024 में '400 पार' के लक्ष्य को प्रभु कृपा एवं जन आशीर्वाद से प्राप्त करना सुनिश्चित है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story