×

Prayagraj: 'अखिलेश के प्रत्याशियों से ज्यादा तो नोटा को मिले वोट, नंद गोपाल नंदी का सपा पर तंज

Prayagraj News: योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'शेख चिल्ली के सपने केवल सपने ही रह जाते हैं। उन्होंने कहा, सपा 2024 में भरभराकर खंडहर में तब्दील हो जाएगी।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 5 Dec 2023 10:36 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 10:43 AM GMT)
Prayagraj News
X

नंद गोपाल नंदी और अखिलेश यादव (Social Media) 

Nand Gopal Nandi slams Akhilesh Yadav: हाल में देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में मीडिया में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान आया। जिसमें उन्होंने कहा कि, 'तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर हम निराश नहीं हैं।' अखिलेश यादव के इसी बयान पर और मध्य प्रदेश में सपा समेत अन्य पार्टियों की करारी हार पर यूपी सरकार में औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मंगलवार (05 दिसंबर) को तीखा हमला बोला।

मंत्री नंदी बोले- सपा का तो खाता भी नहीं खुला

मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने कहा, 'अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के प्रचार में पूरी ताकत लगा दी थी। उन्होंने 6 दिनों तक ताबड़तोड़ प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने कुल 24 रैलियां भी की थीं। इसके अलावा रोड और रथ यात्रा भी मतदाताओं को रिझाने के लिए की थीं। अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी और मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने भी कई विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां कीं। अखिलेश यादव रैलियों में यह भी बोला करते थे कि, ऐसा कभी नहीं हुआ है कि सपा का मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में खाता ना खुला हो, पर मोदी जी हैं, तो यह भी मुमकिन है।'

सूरज की रोशनी में उगते हुए कमल को...

मंत्री नन्दी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा है कि, 'उगते हुए सूरज और सूरज की रोशनी में उगते हुए कमल को कोई रोक नहीं सकता। यह प्रकृति है और प्रकृति के विरूद्ध देखे गए शेख चिल्ली के सपने केवल सपने ही रह जाते हैं। ऐसे सपने देखने से नींद तो अच्छी आ सकती है, लेकिन जनता के दिल में जगह नहीं मिल सकती।'

'सपा को NOTA से भी कम वोट मिले'

उन्होंने कहा, 'समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश की 69 सीटों पर चुनाव लड़ा। आपने इन सीटों पर 24 रैलियां की और बड़े-बड़े दावे किए। लेकिन राज्य में सपा को मात्र 0.46 प्रतिशत वोट मिले, जबकि नोटा को सपा के दोगुनी यानी 0.98 फीसदी वोट मिले हैं। सपा ने मध्य प्रदेश में कुल 69 सीटों पर चुनाव लड़ा था उसमें से 50 सीटों पर उसकी जमानत जब्त हुई। इनमें से 43 सीट ऐसी हैं जिन पर सपा को एक हजार से भी कम वोट मिले।' मंत्री नन्दी ने आगे लिखा है कि, 'जनता के बीच आपके और आपकी पार्टी के वजूद को समझने के लिए ये आंकड़े पर्याप्त हैं। जनादेश की इतनी साफ लिखावट को भी अगर आप नहीं पढ़ सकते तो आपकी दृष्टि और दशा दोनों चिंताजनक है।

समीकरणों को देख कर स्पष्ट है

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा, 'समीकरणों को देख कर साफ पता लग रहा है कि अखिलेश खुद तो डूबे, साथ में घमंडिया गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस को भी ले डूबे, क्योंकि सपा ने चार सीटों पर कांग्रेस का ही खेल बिगाडा। जतारा, चंदला, जतारा, बहोरीबंद और निवाड़ी सीट पर सपा ने कांग्रेस के वोट काट दिए। इन सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों की जीत हुई है। चुनाव से पहले कमलनाथ ने सही कहा था, “अरे भाई छोडो अखिलेश वखिलेश” और जनता ने अखिलेश को तो छोड़ा ही, साथ ही कमलनाथ को भी किनारे कर दिया।'

दर्द छिपाना तो कोई अखिलेश से पूछे

मंत्री नन्दी ने आगे कहा कि, 'जो जनता के भाग्य को नहीं बदलते, जनता उन्हें भाग्य को बदल देती है। यह बात सपा प्रमुख अखिलेश यादव जी के लिए सच सिद्ध हुई है। दर्द छिपाना तो कोई अखिलेश यादव से सीखे, मध्यप्रदेश में उनकी साइकल में पंक्चर होने के बाद सीने में दर्द तो बहुत हुआ होगा पर मीडिया के सामने बोलना पड़ रहा है की हम निराश नहीं है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story