×

Prayagraj News: एनसीजेडेसीसी में लगे शिल्प मेले में "साई बंधुओ" ने बांधा समां, कलाकारों ने दी एक से बढकर एक रंगारंग प्रस्तुतियां

Prayagraj News: 13 दिनी दीपावली शिल्प मेला के दूसरे दिन कार्यक्रम की शुरूआत प्रयागराज के उभरते नवोदित कलाकार साई ब्रदर्स ने सिंथसाइजर वादन से की।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 28 Oct 2023 2:32 PM GMT
Prayagraj NCJDCC Crafts Fair
X

Prayagraj NCJDCC Crafts Fair

Prayagraj News: आकर्षक वेशभूषा, कलाप्रेमियों का ध्यान खींचते सजे -धजे चेहरे और पैरों से बजती घुंघरूओं की छम-छम से सांस्कृतिक केंद्र का मुक्ताकाशी मंच इस अंदाज में विभिन्न राज्यों से पधारे कलाकार थिरके तो लोक कलाओं का संगम जैसे हिलोरे इस गुलाबी ठंड में मारने लगा। कलाकारों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग प्रस्तुतियों से पूरा महौल खुशनुमा हो उठा।

उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत 13 दिनी दीपावली शिल्प मेला के दूसरे दिन कार्यक्रम की शुरूआत प्रयागराज के उभरते नवोदित कलाकार साई ब्रदर्स ने सिंथसाइजर वादन से की। 11 साल के आशित साई और 6 साल के आरव साई ने ऐसी प्रस्तुति दी कि पूरे परिसर में मौजूद लोगों ने तालिया की गूंज से दोनों का इस्तकबाल किया।इसके बाद वाराणसी के व्याख्या केंद्र के बच्चों ने "पिया मेंहदी लगा दे मोती झील से एवं सुना बलम अलबेला, दिखाई देत ई शिल्प मेला की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। मध्य प्रदेश से आए नदीम राईन एवं उनके दल ने "नैना बंध लागे कहियो, इमली की चटनी और आम को पानो और चीखों मोरी भौजी, जो केसों बनो" गीत पर बधाई लोकनृत्य की प्रस्तुति देकर खूब तालिया बटोरी। भोजपुरी गायक नीरज पाण्डेय के शिल्प मेला घुमा दा सईयां जी ,धनियां सोना का पहिरबू झूठी शान हौवे गीत की प्रस्तुति सुन पंडाल में बैठे दर्शक आनंदित हो उठे। संगत कलाकारों में भगवान दास बैन, राकेश बंसल, आशुतोष बंसल साथ दिया। कार्यक्रम का संचालन डॉ पीयूष मिश्रा ने किया।

आपको बता दे उत्तर मध्य संस्कृतिक केंद्र के परिसर में शिल्प मेला लगा हुआ है जिसमें देश के कोने-कोने से आए शिल्पकार अपना हुनर दिखा रहे हैं और कई तरह के सामान बिक रहे हैं। शिल्प मेला के हर दिन शाम के वक्त सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है । ताकि जो लोग खरीदारी के लिए आ रहे हैं वह शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुत्फ उठा सके।

Admin 2

Admin 2

Next Story